भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी सहरसा जिला परिषद की बैठक आयोजित

सगरसा-भाकपा की बैठक

सहरसा,13 अप्रैल (हि.स.)।भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी सहरसा जिला परिषद की बैठक शनिवार को शहीद जय प्रकाश भवन गांधी पथ सहरसा में शुरू हुई। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता स्व.कामरेड कृष्णा प्रसाद साह,स्व. सुरेन्द्र पोद्दार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी गई । बैठक में जलियांवाला बाग दिवस पर जलियांवाला बाग में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

बैठक को संबोधित कर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य कामरेड ओमप्रकाश नारायण ने कहा कि देश के जीडीपी का 81% कर्ज पूरे देश पर है । पहले 10.8 लाख करोड़ चुकाना पड़ता था। मोदी के सत्ता में आने के बाद अब यह बढ़कर 23.7 लाख करोड़ ब्याज चुकाना पड़ता है । अरबपतियों की संख्या बढ़ रही है । देश में अरबपतियों की संख्या बढ़ना अमीरी ओर गरीबी की खाई बढ़ रही है जो भारत के लोकतंत्र को खोखला कर रहा है । इस देश की 10% आबादी देश की दौलत का 74% हिस्सा है वह मात्र देश में चार प्रतिशत लोग हैं जो टैक्स 14 प्रतिशत भुगतान करते हैं। इस देश की बहुसंख्यक आबादी जिनके पास 3% दौलत है टैक्स के रूप मे वह भुगतान करता है 74% । आत्महत्या करने वाला हर चौथा व्यक्ति दिहाड़ी मजदूर है । प्रत्येक वर्ष 12000 किसान आत्महत्या कर रहा है । बड़े पूंजी पत्तियों का कर्ज माफ किया जा सकता 12 लाख करोड़ किसानों का कर्ज क्यों नहीं माफ किया जा सकता है किसानों के सभी कर्ज को माफ किया जाए ।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला परिषद की बैठक की अध्यक्षता विजय कुमार यादव ने किया । कार्य प्रतिवेदन पार्टी के जिला सचिव कामरेड परमानंद ठाकुर ने पेश किया । बैठक में 18 अप्रैल को सहरसा जिले से काफी संख्या में बेगूसराय में होने वाले नामांकन समारोह में भाग लेने का निर्णय लिया गया ।15 अप्रैल को खगड़िया में नामांकन समारोह में सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया गया । पूरे राज्य सहित सहरसा जिले में महागठबंधन के उम्मीदवार को जिताने के लिए लग जाने का आह्वान किया ।

बैठक को भवेश यादव उमेश पोद्दार राजकुमार चौधरी शंकर कुमार,अमर कुमार पप्पू,प्रभु लाल दास, प्रभु राम, विलास साह, अजित सिंह , केदार राम दुर्योधन शर्मा, भूपेंद्र यादव, रामकरण तांती, बिंदेश्वरी सहनी, सीताराम सिंह,मोहम्मद जाकिर आदि ने बैठक को संबोधित किया ।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर