चुनाव प्रशिक्षण लेने आ रहे दिव्यांग शिक्षक की हाइवा के धक्के से मौत

पारा शिक्षक अखिलेश पटेल एवं शव देखते साथी शिक्षक

पलामू, 15 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव का प्रशिक्षण लेने हरिहरगंज से मेदिनीनगर आ रहे सहायक अध्यापक (पारा टीचर) अखिलेश पटेल (42) की मौत हो गई। मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के बाइपास रोड में ब्राइटलैंड स्कूल के सामने एक अनियंत्रित हाइवा ने पीछे से बाइक में टक्कर मार कर दिव्यांग शिक्षक अखिलेश को चपेट में ले लिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हालांकि इसके बाद भी उन्हें इलाज के लिए एमआरएमसीएच ले जाया गया, जहां उन्हे मृत पाया गया। अखिलेश पटेल हरिहरगंज के कटैया के रहने वाले थे और अपग्रेड हाई स्कूल कटैया में कार्यरत थे। वह लंबे समय से बतौर पारा शिक्षक सेवा दे रहे थे। उनके दो बेटी और एक बेटा है।

बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव में उनकी ड्यूटी थी और ट्रेनिंग के लिए उन्हें मेदिनीनगर बुलाया गया था। गिरवर स्कूल में दोपहर 2 बजे से उनकी ट्रेनिंग होनी थी। अखिलेश अपने साला राजीव रंजन के साथ मोटरसाइकिल पर पीछे बैठकर ट्रेनिंग में भाग लेने के लिए आ रहे थे। जैसे ही वे ब्राइटलैंड स्कूल के पास पहुंचे कि पीछे से आ रहे हैं हाइवा ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया।

घटना की सूचना मिलने पर ट्रेनिंग प्रोग्राम के बाद कई शिक्षक एमआरएमसीएच पहुंचे और मामले की जानकारी ली। मौके पर एलआरडीसी प्यारेलाल समेत दर्जनों शिक्षकों ने इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर