कांग्रेस ने लखनऊ पूर्व से मुकेश चौहान को दिया टिकट, साइकिल भी लड़ेगी

लखनऊ, 15 अप्रैल(हि.स.)। लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस ने सोमवार को मुकेश चौहान को टिकट दे दिया है। मुकेश चौहान अभी तक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और नगर निगम के पार्षद रहे हैं। मुकेश चौहान को टिकट मिलने के बाद उन्हें इंडी गठबंधन के उम्मीदवार के रुप में प्रचार किया गया तो समाजवादी पार्टी ने साइकिल भी लड़ेगी का दावा कर दिया।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डा. आशुतोष वर्मा ने कांग्रेस की ओर से पूर्व विधानसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित होने के बाद प्रतिक्रिया दी। प्रवक्ता डा. आशुतोष ने कहा कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के नेताओं से हुई बातचीत में लखनऊ पूर्व सहित विधानसभा सीटों पर गठबंधन की कोई बात नहीं हुई थी। शुरु में ही स्पष्ट हो गया था कि विधानसभा में कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं है।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने दावा करते हुए कहा कि लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर अभी साइकिल का उम्मीदवार आना बाकी है। कांग्रेस के उम्मीदवार के अलावा समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार भी लखनऊ पूर्व में चुनाव लड़ेगा। उम्मीदवार के रुप में तमाम नाम टिकट मांग रहे हैं, जिसमें अंतिम निर्णय पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ही करेंगे।

वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार मुकेश चौहान ने पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने नगर निगम में बतौर पार्षद कार्य देखा है। उन पर विश्वास कर के पार्टी ने एक कार्यकर्ता का मनोबल बढ़ाया है। उपचुनाव में कांग्रेस के जीत के लिए वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से उनका अनुरोध है कि अभी से विधानसभा में जुट जाये।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/राजेश

   

सम्बंधित खबर