ग्वालियर के विकास का एक नया कालखंड शुरू हुआ: ज्योतिरादित्य सिंधिया

ग्वालियर, 15 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर के भविष्य को बुलंद करना है तो एक बार फिर ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में कमल खिले, जिससे ग्वालियर के विकास का मार्ग प्रशस्त हो। पिछले पांच वर्षों में ग्वालियर के विकास की गति में काफी तेजी आई है, क्योंकि देश और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। विकास का एक नया कालखंड शुरू हुआ है। ग्वालियर का नाम और सम्मान बढे़ यह केवल मप्र के पटल पर नहीं राष्ट्र के पटल पर पहुंचे, इसके लिए कार्य हो रहा है।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया सोमवार को ग्वालियर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह की नामांकन जमा कराने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्वालियर का नया एयरपोर्ट रिकॉर्ड समय में बना, यह मप्र का सबसे बड़ा एयरपोर्ट है। ऐलीवेटेड रोड और स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है। एक हजार बिस्तर का अस्पताल और सुपर स्पेशलिटी इन दोनों को लिंक कराने के लिए आने वाले समय में कॉरिडोर का भी निर्माण होगा। ग्वालियर के विकास को चमकाने के लिए यह मंच सामूहिक रूप से यह निर्णय लेता है।

उन्होंने कहा कि समूचे क्षेत्र से सिंधिया परिवार का पीढ़ियों से रिश्ता रहा है। पहले मेरी दादी मां, फिर मेरे पूज्य पिताजी और अब मैं आप सभी की सेवा में तत्पर हूं। आपके विश्वास को मैं टूटने नहीं दूंगा। पांच साल में आपने हमारी सरकार को मजबूत किया है और अब इस चुनाव में फिर से एक बार मोदी के हाथों को मजबूत करना है, जिससे ग्वालियर के सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त हो सकें।

इस बार 400 पार के संकल्प को जनता करेगी पूराः जयभान सिंह पवैया

जनसभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया ने कहा कि इन चुनावों में हम सब कह रहे हैं और साथ में जनता भी कह रही है इस बार 400 पार। चार जून को मतगणना के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गले में 400 फूलों की जो माला होगी उसमें एक फूल ग्वालियर का भी रहे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर को मत जाना भूल अबकी बार फिर एक बार कमल का फूल। इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। सभा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर