देवरिया : खेत में आग लगने से किसान की झुलसने से मौत, दूसरा अन्नदाता सड़क हादसे में घायल

फोटोफोटोफोटोफोटोफोटो

देवरिया, 18 अप्रैल (हि.स.)। रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में आज अचानक दोपहर खेत में आग लगने की सूचना पर किसान अपने खेत की तरफ भागे। जहां एक किसान की खेत में आग से झुलस कर मौत हो गई। दूसरा अन्नदाता सड़क हादसे में घायल होने पर इलाज के लिए देवरिया मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। वहीं प्राइमरी की एक बच्ची धुएं से कक्षा में गिर गई। इलाज के लिए देवरिया मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गौरा निवासी गौरी शंकर शुक्ला (70) पुत्र स्व. विशुन देव शुक्ला खेत में आग लगने की सूचना पर खेत की तरफ भागकर गए। खेत में लगी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे, तभी अचानक आग ने कपड़ा पकड़ लिया। आस पास के लोग किसी तरह आग को बुझाकर इलाज के लिए देवरिया मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। लेकिन डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया ।सूचना पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

उधर प्राथमिक विद्यालय गौरा में कक्षा 7 की छात्रा शाहीबा खातून (15) पुत्री हमीद अंसारी पढ़ने गई थी। आग लगते ही धुंआ स्कूल में भर गया, वह वहीं अचेत होकर गिर गई। जिसे इलाज के लिए देवरिया मेडिकल कॉलेज में परिवार के लोगों ने भर्ती कराया, उसका इलाज चल रहा है।

इस सम्बंध में मृतक का बेटा राजेश शुक्ला ने वार्ता करने पर बताया कि खेत में इतना विकराल आग धारण कर लिया था इसके चपेट में आने से मौत हो गई है।

दूसरी तरफ रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बलियवा निवासी अन्नदाता राम भरोसा गुप्ता (60) पुत्र स्व. वंशी को सूचना मिली की खेत में आग लग गई है जो घर से निकलकर खेत की तरफ जा रहे थे। सड़क हादसे में तेज गति से आ रही बाइक ने टक्कर मार दी। घायल अवस्था में परिवार के लोगों ने इलाज के लिए देवरिया मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां इलाज चल रहा है। सूत्रों की मानी जाय तो लगभग 500 एकड़ अन्न दाताओं के फसल जल कर राख हो गई है। जिसमें गौरी शंकर शुक्ला, रामा शंकर शुक्ला, अखिलेश राय, ज्ञानेन्द्र राय, कन्हैया विशवकर्मा, दुर्वासा गुप्ता, विरेन्द्र राय, सिघासनी देवी, अजय पाण्डेय, विजय पाण्डेय, रमेश्वर राय, डाॅ विनोद राय, मृत्युंजय राय आदि के खेत जल कर खाक हो गए।

हिन्दुस्थान समाचार / ज्योति

/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर