भाजपा की हार देश की प्रगति की गारंटी : अराधना मिश्रा

लखनऊ, 18 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने कहा कि बीते सात और 10 वर्षों में उत्तर प्रदेश और देश की भाजपा सरकारों ने अपनी सत्ता की भूख मिटाने के लिए सामाजिक, राजनैतिक, संवैधानिक और आर्थिक ताने-बाने को तहस-नहस कर दिया है। देश के प्रजातंत्र के लिए आज परीक्षा की घड़ी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की हार ही देश की प्रगति की गारंटी है।

उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि हमारा पूरा विश्वास है कि जिन भाजपा सरकारों ने किसान, नौजवान, जवान, बेटियों दलितों, पिछड़ों और पहलवानों सब का अपमान किया है, उन्हें देश की जनता इस परीक्षा में फेल करेगी। मोना ने कहा कि इंडिया गठबंधन दल को देश की जनता अव्वल दर्जे में पास करेगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा कि लखनऊ से रुदौली और बस्ती से बनारस तक हमारे प्रदेश के युवाओं ने समूचे देश में यू0पी0एस0सी0 की परीक्षा में अपना परचम लहराया है। देश में प्रथम स्थान लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव से लेकर बस्ती की अलका ने प्रथम बार में इस परीक्षा को पास किया। मगर क्या ये सौभाग्य हमारे प्रदेश के सभी युवाओं को मिला। बीते सात वर्षों में उत्तर प्रदेश में 10 से अधिक भर्ती परिक्षाओं के पेपर लीक हुए और करोड़ो युवाओं के भविष्य को अंधकार में डाल दिया गया।

उन्होंने कहा कि इन्टरनेशलन लेबर आर्गेनाइजेशन की रिपोर्ट ने बताया कि भारत के 83 प्रतिशत युवाओं के पास रोजगार नहीं है। भारत सरकार की लेबर मिनिस्ट्री की रिपोर्ट ने बताया कि 45 सालों की सबसे बड़ी बेरोजगारी मोदी सरकार ने परोसी है। आक्सफेम की रिपोर्ट ने बताया कि 12 करोड़ लोगों के रोजगार छीने गये हैं।

मोना मिश्रा ने कहा कि 25 साल तक के युवाओं को एक लाख रुपये प्रतिवर्ष की पहली नौकरी पक्की है। 30 लाख सरकारी रिक्त पद भरे जायेंगे। असंगठित क्षेत्र के गिग वर्करों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान की जायेगी।पेपर लीक पर रोक लगाई जायेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराईये महंगाई पर विजय पाईये। भाजपा सरकार ने देश को महंगाई की आग में झोंक दिया है। कांग्रेस सरकार में जो गैस का सिलेंडर 400 का था, वह आज 1000 रुपये पार हो गया है। 60 और 70 रुपये की दाल और तेल 200 रुपये पार किया गया। 60 और 70 रुपये का पेट्रोल डीजल 100 रुपये के पार चला गया है। आटा 20 रुपये से 50 रुपये एवं दूध 38 रुपये से 66 रुपये कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेन्द्र/दिलीप

   

सम्बंधित खबर