चंपारण की जनता के आशीर्वाद से महागठबंधन के उम्मीदवार के रूप आये है:डाॅ.राजेश

पूर्वी चंपारण,20अप्रैल(हि.स.)।पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन की ओर से वीआईपी के उम्मीदवार घोषित होने के बाद शनिवार को डॉ. राजेश कुमार मोतिहारी पहुंचे। जिला के सीमा मंगराही बाजार पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया।इसके बाद वह मौजूद महागठबंधन के नेताओ के साथ बडे काफिले में निकले ।वीआईपी प्रत्याशी डॉ. राजेश कुमार का जगह-जगह स्वागत किया गया।

डाॅ. राजेश कुमार ने कहा कि वह जनता के आशीर्वाद से महागठबंधन के उम्मीदवार के रूप में आये हैं। टिकट देने में हुई देरी के सवाल पर डॉ. राजेश कुशवाहा ने कहा कई लोग अपनी उम्मीदवार जता रहे थे,जिस कारण नेताओ को काफी मंथन करना पड़ा।चंपारण की जनता के विश्वास और आशीर्वाद से मै महागठबंधन और वीआईपी का उम्मीदवार बना हूँ। वीआईपी को मिले नए सिम्बल से कोई परेशानी नहीं होगी,क्योकी सबके मुखिया लालू यादव, तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ही हैं।

डॉ. राजेश कुमार पूर्वी चंपारण जिले केसरिया के पुरैना गांव के रहने वाले हैं। 2015 में वे राजद राजद के टिकट पर केसरिया विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी। वर्ष 2020 के चुनाव में राजद ने उनको टिकट नहीं दिया तो वह निर्दलीय केसरिया के चुनावी मैदान में उतर गए और वह तीसरे नंबर पर रहे।

केसरिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने के कारण डॉ. राजेश को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। फिर 3 दिसंबर 2021 को प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने डॉ. राजेश को पुनः राजद में ज्वाइन कराया। वही शुक्रवार को उन्होने वीआईपी ज्वाइन कर बतौर महागठबंधन के वीआईपी कोटे से पूर्वी चंपारण से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में भाजपा प्रत्याशी राधामोहन सिंह को चुनौती देने के लिए मैदान में है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर