कौवों का झुंड है विपक्षी गठबंधन, भाजपा हंसों का जोड़ा : नरेश अग्रवाल

हरदोई, 20 अप्रैल (हि.स.)। चुनाव पूर्व नेताओं की एक दल से दूसरे दल जाने की आम बात हो गई है, ऐसी ही एक बयार हरदोई के नारायण धाम बारात घर में हुए एक कार्यक्रम में शनिवार को देखने को मिली।

भाजपा सरकार के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल और पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल की मौजूदगी में हजारों की तादाद में सपा बसपा से आए नेताओं और उनके समर्थकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर नरेश अग्रवाल ने राहुल और अखिलेश को निशाने पर लेते हुए विपक्षी गठबंधन को कौवों का झुंड बताया। उन्होंने लोकसभा प्रत्याक्षी जय प्रकाश से मजाकिया अंदाज में कहा कि उन्हें जय प्रकाश से कभी कभार जलन होती है कि वह सातवीं बार सांसद बनने जा रहे हैं। वह भाग्यशाली है कि मोदी के नेतृत्व में उन्हें जनता का अभूतपूर्व आशीर्वाद मिल रहा है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर का स्वागत मंत्री नितिन अग्रवाल ने किया। मंत्री जेपीएस राठौर ने भाजपा परिवार में शामिल हो रहे अन्य दलों से आए नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा का पहला चरण समाप्त हो चुका है। जनता के आशीर्वाद से भाजपा के पक्ष में मतदान की जो आंधी चल रही है, उससे विपक्ष के पेट में मरोड़ उठने लगी है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी का हो वह देवतुल्य है,अपने खून पसीने से पार्टी को सींचता है पर जब उस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व सिर्फ अपने परिवार और रिश्तेदारों का ही ध्यान रखे तो ऐसे में उस कार्यकर्ता पर क्या बीतती होगी। उन्हीं विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता अपने नेताओं के भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति से परेशान होकर भाजपा का दामन थाम रहे हैं। उन्हें मालूम है कि भाजपा ही एकमात्र ऐसा दल है जहां कार्यकर्ता का सही में सम्मान मिलता है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके सबसे बड़े उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियों के शहजादे देश के प्रधानमंत्री पद पर एक आम आदमी को बैठा देख हजम नहीं कर पा रहे हैं। वह आम आदमी उनके भ्रष्टाचार को खोदकर लूटे हुए पैसे निकाल जनता की भलाई में खर्च कर रहा है। देश के अनवरत विकास की मोदी ने जो गारंटी ली है उस पर जनता का अभूतपूर्व विश्वास पिछले दस सालों से कायम है।

मंत्री जेपीएस राठौर ने अन्य दलों से शामिल हुए सदस्यों को पार्टी को हर बूथ पर जिताने का संकल्प दिलाया। कहा कि हमें जुटकर पिछले चुनाव की अपेक्षा प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में 400 सीटें जीतने का लक्ष्य भाजपा व सहयोगी दलों के लिए लिया है उसे पूरा करने के लिए एक-एक वोट को बाहर निकाल भाजपा के पक्ष में मतदान कराना है।

इस अवसर पर आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि सनातन को नकारने वाले आज नकली हिंदू बनकर मंदिर के चक्कर लगा रहे हैं, पर जब राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता मिला तो उसे सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने तुष्टिकरण की राजनीति के लिए भगवान राम का अपमान करना उचित समझा।

मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर आमजन और दूसरे दलों के नेताओं का भाजपा में विश्वास बढ़ता जा रहा है। आज जहां कांग्रेस, सपा, बसपा एक ओर कमजोर होती जा रही है, वहीं भाजपा का कारवाँ, अधिक सशक्त और मजबूत होता जा रहा है। कहा कि भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी कांग्रेस विलुप्त और सपा-बसपा का हरदोई में अब कोई नाम लेने वाला नहीं रह जाएगा। युवा भाजपा के साथ था और जो भटका हुआ युवा था वह भी पीएम मोदी और सीएम योगी की नीतियों से प्रभावित होकर उनके कंधों को और मजबूत करने के लिए साथ आ गया है।

कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन ने कहा कि भाजपा सरकार में आवास, शौचालय, बिजली, सड़क, पानी, गैस सिलेंडर जैसी मूलभूत आवश्यकताएं जन जन तक पहुंची है। भाजपा सरकार ने गरीब को मुफ्त राशन और उत्तम स्वास्थ्य के लिए पांच लाख का आयुष्मान कार्ड देकर जीवन को सरल बनाया है। राष्ट्रहित में भी भाजपा ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर ऐतिहासिक कार्य किया।

हिन्दुस्थान समाचार/अम्बरीष

/राजेश

   

सम्बंधित खबर