मोतिहारी में महागठबंधन उम्मीदवार डाॅ.राजेश कुशवाहा पर आचार संहिता उल्लघंन का मामला दर्ज

पूर्वी चंपारण,21अप्रैल(हि.स.)।जिले के मेहसी और अरेराज थाना में पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से महागठबंधन (वीआईपी) के उम्मीदवार डॉक्टर राजेश कुशवाहा पर रविवार को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। दोनो थाना में मजिस्ट्रेट के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

बताया गया है कि डॉ राजेश कुशवाहा पूर्वी चंपारण लोकसभा से महागठबंधन की ओर से अपनी उम्मीदवारी तय होने के बाद शनिवार को मोतिहारी पहुंचे। इस दौरान मेहसी के मंगुराहा में उनके स्वागत में आए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी।फिर वहां से एक काफिले में आगे बढ़ने के इस क्रम में जगह जगह लोगो की भीड़ जुटती गयी। जैसे ही उनका काफिला अरेराज पहुंचा तो वह भारी जुलूस में बदल गई। हालांकि इसकी कोई अनुमति नहीं ली गई थी, जिसको लेकर उनके विरूद्ध आदर्श आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया है।

चकिया एसडीओ ने बताया कि बिना अनुमति के भीड़ एकत्रित करना और जुलूस निकालना आदर्श आचार संहिता उल्लंघन है।ऐसे में मेहसी थाना में मजिस्ट्रेट के बयान पर वीआईपी उम्मीदवार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि वीआईपी उम्मीदवार डॉ राजेश कुशवाहा ने बिना अनुमति के बड़ी संख्या गाड़ियो में पार्टी का झंडा लगाकर रोड शो किया और भीड़ इकठ्ठा किया जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।इसलिए मामला दर्ज किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर