तनावग्रस्त गांव पहुंचकर विधायक विभा ने पीड़ित पक्ष से किया शांति की अपील

नवादा, 22 अप्रैल (हि.स.) । पान की खेती के लिए मशहूर पकरीबरावां प्रखण्ड के डोला गांव में 20 अप्रैल को दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए। जबकि सात बिगहा में लगे पान की फसल का बरेठा पूरी तरह जल कर नष्ट हो गया ।

मामले की सूचना मिलने पर नवादा के विधायक विभा देवी ने घटना स्थल का दौरा किया और दोनों पक्षों से मुलाकात कर शान्ति बनाये रखने की अपील की । गांव में उत्पन्न तनाव को देखते हुए उन्होंने ग्रामीणों से बात कर शांतिपूर्ण हल निकालने की कोशिश की ।

इस संबंध में एक पक्ष का कहना था कि पासवान टोला के कुछ महिलाओं ने जान बूझकर बरैठा में आग लगाया है जबकि दूसरे पक्ष का कहना था कि वही पर किसी ग्राम देवता की पूजा के क्रम में हुमाद और कपूर की चिंगारी उड़ने से आग लग गई उसके बाद उस पक्ष के लोगों ने घर पर चढ़ कर मार-पीट और रोड़ेबाजी किया । विधायक ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर शांत किया और पुलिस प्रशासन से बात कर न्याय दिलाने का भरोसा दिया । पता चला कि दो माह पूर्व इन्हीं दोनों पक्षों के लड़का लड़की का अंतर्जातीय विवाह भाग कर हुआ था तब से ही दोनों पक्षों में विवाद और तनाव चल रहा है ।

ग्रामीणों ने इस संघर्ष के पीछे किसी चुनावी रंजिश से इंकार किया है । घटना की प्राथमिकी दोनों पक्षों द्वारा दर्ज की गई है और पुलिस अनुसंधान जारी है । मौके पर स्थानीय कार्यकर्ताओं के अलावे अनिल प्रसाद सिंह , दशरथ प्रसाद , संजय यादव , सुरेन्द्र उपाध्याय , मनोज यादव आदि उपस्थित रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर