पूर्व रेलवे की पहल, जनता भोजन और पैकेज्ड पेयजल सेवा यात्रियों के लिए बनाया सुलभ

यात्री को भोजन उपलब्ध कराता कर्मचारी

भागलपुर, 22 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व रेलवे अपने यात्रियों विशेषकर सामान्य द्वितीय श्रेणी और शयनयान श्रेणी के डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा और संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस प्रतिबद्धता के अनुरूप, पूर्व रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों के लिए पीने के पानी और बजट-अनुकूल भोजन तक आसान पहुंच प्रदान करने के उद्देश्य से कई योजनाएं लागू किया है।

यात्रा के दौरान हाइड्रेटेड रहने और अच्छी तरह से भोजन करने के महत्व को समझते हुए, पूर्व रेलवे ने यात्रियों को पैकेज्ड पेयजल और जनता भोजन आसानी से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय कदम उठाया है। इस पहल के अंतर्गत सामान्य द्वितीय श्रेणी और शयनयान श्रेणी के डिब्बों के पास पेयजल की बोतलें रखना, साथ ही लंबी दूरी की ट्रेनों के डिब्बों के भीतर सीधे जनता भोजन और पैकेज्ड पेयजल का प्रावधान शामिल है।

यात्रियों को अब ट्रेन के स्टेशन पर रहने के दौरान पानी और भोजन की तलाश करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, आईआरसीटीसी द्वारा नियुक्त विक्रेता अब किफायती भोजन विकल्प और पेयजल के पैकेट के साथ सामान्य द्वितीय श्रेणी और स्लीपर क्लास के डिब्बों के दरवाजे तक पहुंच रहे हैं। इन सेवाओं का उद्देश्य विशेष रूप से चिलचिलाती गर्मी के महीनों के दौरान यात्रियों को होने वाली असुविधा को कम करना है। ये सेवाएँ ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनों सहित भागलपुर के अलावा रामपुरहाट जंक्शन, बर्द्धमान, जसीडीह, मधुपुर, दुर्गापुर और मालदा टाउन जैसे महत्वपूर्ण स्टेशनों पर उपलब्ध है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर