10वीं कक्षा के छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन

जम्मू, 22 अप्रैल (हि.स.)। शिक्षा निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में इंस्टीट्यूट ऑफ कम्पनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के महेश कुमार स्वर्णकार और नितिन गुप्ता मौजूद रहे। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल, हेडमास्टर, एचओडी और हाई विंग के शिक्षक उपस्थित थे। कैरियर काउंसलिंग सत्र में लगभग 225 छात्रों ने भाग लिया।

शिक्षा निकेतन स्कूल ने छात्रों को विभिन्न पेशेवर पृष्ठभूमि के काउंसलर के साथ बातचीत करने के लिए एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया। यह आयोजन छात्रों को एक ही स्थान पर कई करियर विकल्पों से संबंधित सूचित निर्णय लेने में मदद करने पर केंद्रित था।

अपने संबोधन में नितिन कुमार ने खुलकर अपनी व्यक्तिगत यात्रा साझा की और छात्रों को व्यापक करियर ज्ञान से लैस करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सूचित निर्णय लेने के महत्व पर जोर देते हुए छात्रों से अपने चुने हुए रास्तों में समझ तलाशने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों को अपनी रुचियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया और उनसे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ईमानदारी से काम करने का आग्रह किया। इसी बीच स्कूल के प्रिंसिपल ने छात्रों को काउंसलर्स से विशेष रूप से प्रश्न पूछने के लिए प्रेरित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर