छतरपुर:पुलिस पर लगे श्री जी की शोभायात्रा रोकने के आरोप

छतरपुर, 22 अप्रैल (हि.स.)। जिले के ग्राम बाजना में रविवार को महावीर जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी, जिसे रोकने और समाज के लोगों के साथ अभद्रता करने के आरोप बाजना थाना पुलिस पर लगे हैं। सोमवार को जैन समाज की जिला इकाई ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन देकर शोभायात्रा रोकने और अभद्रता करने वाले बाजना थाना के पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

जैन समाज के जिलाध्यक्ष अरुण जैन ने बताया कि 21 अप्रैल को बाजना में महावीर जन्म कल्याण के अवसर पर श्री जी की शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। शोभायात्रा निकालने से पहले समाज ने पुलिस और प्रशासन से विधिवत अनुमति ली थी, बावजूद इसके बाजना थाना के सिपाही गनेश अहिरवार ने शोभायात्रा में शामिल डीजे को बंद कराने के लिए समाज के लोगों के साथ अभद्रता करना शुरु कर दिया। इसके बाद बाजना थाना प्रभारी राजेश सिकरवार मौके पर पहुंचे और उन्होंने डीजे बंद करवाकर शोभायात्रा को थाने ले जाने के निर्देश दिए। पुलिस के इस व्यवहार से समाज के लोग भयभीत हो गए और आधे रास्ते से ही शोभायात्रा को वापिस लौटा लिया।

समाज के जय कुमार जैन, बाजना निवासी बाल कुमार जैन आदि ने कहा कि बाजना पुलिस द्वारा किए गए इस कृत्य से संपूर्ण जैन समाज आहत है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन देकर जैन समाज ने दोषी पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग रखी है।

एएसपी विक्रम सिंह का कहना है कि महावीर जयंती की शोभायात्रा के दौरान बाजना कस्बे में पुलिसकर्मियों द्वारा अभद्रता किए जाने और शोभायात्रा को रोक जाने की शिकायत जैन समाज द्वारा की गई है। घटना की जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर विधि सम्मत कार्यवाही होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर/मुकेश

   

सम्बंधित खबर