मंदिरों के सामने लगा गंदगी का ढेर न हटाने पर नाराजगी .

 
उधमपुर । स्टेट समाचार
गंगा की बड़ी बहन देविका में पिछले दिनों एक संस्था द्वारा स्वच्छता अभियान चलाकर देविका में पड़ी गंदगी को साफ किया गया था तथा देविका से गंदगी को निकालकर कुछ ही दूरी पर रखा गया था ताकि नगर परिषद के कर्मी यहां से इसे उठा लेंगे लेकिन करीब एक सप्ताह गुजर जाने के बावजूद भी इस गंदगी को मंदिरों के सामने से नहीं हटाया गया है, जिस कारण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर कुछ श्रद्धालुओं ने नाराजगी भी जताई।
श्रद्धालुओं ने रोष जताया कि देविका के किनारे बने मंदिरों के बाहर लगे गंदगी के ढेरों की ओर किसी का भी ध्यान नहीं जा रहा है। नगर परिषद का लापरवाही वाला रवैया कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने इस गंदगी जिसमें साख, तुलसी, चुनरियां आदि हैं को यहां से उठाकर किसी ऐसे साफ स्थान पर जलाकर उसकी राख को देविका में प्रवाहित करने की मांग की
गौर रहे कि रामनवमी पर शहर वासियों द्वारा देविका में घर में लगाई गई साख व सूख चुकी तुलसी, चुनरियों आदि को प्रवाहित किया था। वहीं एक संस्था द्वारा उसके अगले दिन देविका में स्वच्छता अभियान चलाकर इस सबको बाहर निकाल कर एक जगह एकत्रित कर दिया ताकि नगर परिषद सफाई करते समय इसको भी उठा लें। लेकिन उनके द्वारा अभी तक इसको नहीं उठाया गया है।

   

सम्बंधित खबर