मुरैना: इमिलिया गांव के कुएं में मिला युवक का शव

- प्रेम-प्रसंग के चलते हुई थी युवक की हत्या

मुरैना, 24 अप्रैल(हि.स.)। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र स्थित इमिलिया गांव के कुएं में बुधवार को एक युवक का शव मिला। युवक की हत्या कर शव कुएं में फेंका गया था। युवक तीन दिन पूर्व अंबाह से अपने जीजा के साथ एक विवाह समारोह में शामिल होने मुरैना आया था, जहां से वह बिना बताए कहीं चला गया था। युवक की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते हुई है। पुलिस ने इस मामले में कुछ आरोपियों को पकड़ भी लिया है।

बताया जाता है कि अंबाह थाना क्षेत्र के लंगडिय़ा गांव निवासी उमेश प्रजापति विगत 17 अप्रैल को मुरैना शहर में एक विवाह समारोह में शामिल होने अपने जीजा के साथ आया था। वह अपने जीजा की बाइक लेकर यह कहकर चला गया था कि वह थोड़ी देर में वापिस आ रहा है। लेकिन देर रात वापस नहीं आया तो जीजा ने घर वालों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद 18 अप्रैल को परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उमेश के परिजनों ने उसी दिन अपने पुत्र के साथ घटना होने का अंदेशा जताया था। पुलिस अभी उमेश को तलाश कर ही रही थी कि बुधवार को स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के इमलिया गांव के पास बनी तिवरिया के पीछे एक कुएं में युवक की लाश मिलने की सूचना प्राप्त हुई। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ और पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कुएं के बाहर निकलवाया। शव की पहचान शिवम प्रजापति के तौर पर होने पर उसके परिजनों को सूचना दी गई। तत्पश्चात उसका पोस्टमार्टम कराया गया।

इस मामले में मृतक युवक के परिजनों का कहना है कि उमेश का अपहरण किया गया है। अपहरण की घटना के पीछे का जो कारण सामने आया उसके अनुसार रवि राठौर उमेश के गांव में पड़ोस में रहता था और बीएसएफ में पदस्थ हैं। उमेश का रवि की लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी के चलते आरोपियों ने पूरा षड्यंत्र रचा। उमेश के परिजन के अनुसार जब उमेश आरोपियों के मकान के पास पहुंचा तो लड़की के पिता एवं परिजनों ने उसके हाथ पैर बांधकर बोलोरो गाड़ी में डाल दिया और रास्ते में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपियों ने उमेश की लाश को इमलिया गांव के पास स्थित एक कुएं में फेंक दिया।

उमेश के अपहरण के बाद से उसके परिवार वाले लगातार पुलिस पर दबाव बना रहे थे। उधर हत्या करने के दूसरे दिन लड़की का पिता मृतक लड़के के परिजनों के साथ रिपोर्ट लिखाने कोतवाली पहुंचा और उसके बाद अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए दिल्ली पहुंच गया। जिससे किसी को उन पर शक ना हो, लेकिन इधर लड़के के परिजन लगातार पुलिस पर दबाव बना रहे थे, जिसके चलते पूछताछ हेतु रवि राठौर को दिल्ली से बुलाया गया और जब पुलिस ने थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया तो रवि राठौर ने उमेश की हत्या का पूरा राज उगल दिया। पुलिस ने रवि राठौर के बयान के आधार पर तत्काल इमलिया पहुंचकर कुएं से लाश बरामद की पीएम करने के पश्चात लाश परिजनों को सौंप दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर