लोकतंत्र के पर्व को सम्मान दें, पूर्व सांसद पप्पू सिंह ने लोगों से की मतदान की अपील

पूर्णिया, 25 अप्रैल (हि.स.)।

पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में सभी से कल के चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। पप्पू सिंह ने कहा कि चुनाव आम जनता को अपनी आवाज बुलंद करने और भावी सरकार को चुनने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने लोगों से घर से बाहर निकलकर मतदान करने की मांग की।

उन्होंने कहा मैं अपनी जिम्मेदारी समझता हूं । इसलिए आप लोगों के माध्यम से मैं अपने क्षेत्र के सभी सम्मानित जनता से यह आग्रह करना चाहूंगा कि कितनी भी गर्मी हो कितनी भी व्यस्तता हो लेकिन वो कल निकलकर अपने मत का प्रयोग जरूर करे। जो भी उम्मीदवार उन्हें पसंद हो वो उनको ही वोट दे उनकी इच्छा, लेकिन सुस्ती से घर में नहीं बैठना है वोट जरूर देना है। आपके माध्यम से यह संदेश देने का मेरे मन में इसलिए विचार आया कि पहले चरण के चुनाव में पूरे देश में और खास कर के बिहार में मत प्रतिशत बहुत ही कम है,। लोकतंत्र में पांच वर्षों में जो ये अवसर मिलता है उसका हमें जरूर अवश्य प्रयोग करना ही चाहिए।

पूर्व सांसद से जब सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के बारे में चर्चा की गयी तो उन्होंने कहा की आज के दिन मैं और कोई चर्चा नहीं करना चाहता था क्योंकि किसी को अर्थ का अनर्थ ना लगे। लेकिन आपने पूछा है तो जवाब अवश्य दूंगा। देखिए जो पहली वीडियो की बात आप कर रहे हैं एक राजनीतिक दल ने मेरे वीडियो को जो मेरा वीडियो है उसके ऊपर अपना संदेश लगाकर चला दिया था। वो गलत है अगर वो मेरे वीडियो का प्रयोग करना चाहते थे तो वो तो वैसे ही सार्वजनिक था। मैं उसमें कोई आपत्ति ना दिखलाता लेकिन ऊपर और नीचे अगर मेरे नाम का संदेश जिसे मैं ना गलत कहूंगा - ना सही कहूंगा, वो अनुचित है।

पूर्णिया में तेजस्वी यादव के साथ हुई घटना के लिए पप्पू सिंह ने क्षमा मांगी और बताया कि यह पूर्णिया की संस्कृति के विपरीत था। उन्होंने कहा कि उनके यहां अतिथि का सम्मान किया जाता है और विरोधी किसी भी तरह से अपनी बात रख सकता है लेकिन एक समर्थक द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पूरी तरह से गैर-जिम्मेदाराना थी। उन्होंने ने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में ''हिंदू'' और ''मुस्लमान'' शब्दों के इस्तेमाल न होने की अफवाहों को पप्पू सिंह ने निराधार बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ लगे आरोप भी गलत हैं। उनके बारे में कहा जा रहा है उन्होंने कहा था देश की संपत्ति पर पहला अधिकार किसी एक वर्ग या किसी एक धर्म का है उन्होंने ऐसा कभी नहीं कहा और जो बात कही जा रही है वो निराधार है । उन्होंने दावा किया कि डॉ. सिंह के बयान को गलत रूप से प्रस्तुत किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर