नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार के बैनर को दरकिनार कर मतदाताओं ने बढ़-चढ़ कर किया मतदान

नक्सली बैनर,

कांकेर, 26 अप्रेल(हि.स.)। जिले के मरबेड़ा मतदान केंद्र से एक किलोमीटर की दूरी पर मुख्य सडक़ किनारे नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने के कई बैनर लगाकर मतदाताओं में दहशत फैलाने प्रयास किया गया। इसके बावजूद मरबेड़ा के मतदाता बढ़-चढ़ कर मतदान करने पहुंचे।

मतदाताओं के उत्साह ने और कांकेर लोकसभा सीट के लिए 03 बजे तक 67.50 प्रतिशत मतदान कर नक्सलियों को यह संदेश दे दिया है कि नक्सलियों की विचारधारा और उनके चुनाव का बहिष्कार के बैनर का लोकतंत्र के इस महापर्व पर कोई असर नही पड़ने वाला है। उत्तर बस्तर के मतदाताओं ने नक्सलियों के गनतंत्र को अस्वीकार कर लोकतंत्र पर अपनी मुहर लगाकर सह संदेश दे दिया है कि बस्तर संभाग में अब नक्सलियों के दिन बीते दिनों की बात हो गई है।

उल्लेखनीय है कि छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के हापाटोला के जंगल में 16 अप्रेल को हुए मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। जिसके बाद नक्सलियों ने पर्चा जारी कर धमकी दी थी कि खून का बदला खून से लियाा जायेगा। लेकिन नक्सली सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था से मात्र बैनर लगाने तक सीमित रह गये हैं। बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित इलाके के दूसरे चरण के मतदान के साथ ही चुनाव प्रक्रिया लगभग शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है। मतदान दलों की वापसी ही बचा है जिसमें नक्सली अपने वजूद को बनाये रखने के लिए वारदात को अंजाम देने का प्रयास कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर