विधानसभा के सेक्टर अधिकारियों के साथ डीएम व एसपी ने की बैठक,दिये निर्देश

चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक करते डीएम व एसपीचुनाव की तैयारी को लेकर बैठक करते डीएम व एसपीचुनाव की तैयारी को लेकर बैठक करते डीएम व एसपी

पूर्वी चंपारण,27अप्रैल(हि.स.)। जिले में लोकसभा चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी के बीच शनिवार को सेक्टर पदाधिकारियो के साथ संयुक्त बैठक किया।इस दौरान 10-रक्सौल,11-सुगौली तथा 12- नरकटिया विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर पदाधिकारियों के साथ सुगौली प्रखंड सभागार बैठक कर डीएम सौरभ जोरवाल व एसपी कांतेश कुमार ने तैयारी की समीक्षा कर कई आवश्यक निर्देश दिये।

डीएम ने कहा कि सभी सेक्टर पदाधिकारी क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहकर आचार संहिता के साथ निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित करे। साथ ही संवेदनशील क्षेत्र पर नजर बनाए रखें और तनाव की स्थिति का पता चलने पर तुरंत वरीय पदाधिकारी को सूचित करे।डराने, धमकाने जैसे कृत्य के विरुद्ध 107 की कार्रवाई सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि सभी 39 जगह जहां एसएसटी की प्रतिनियुक्ति की गई है वहां सीसीटीवी कैमरे लगाने के आदेश निर्गत कर दिए गए हैं। सीसीटीवी कैमरा भी जल्द ही इंस्टॉल करवाई जाए।

उन्होने ईवीएम कमिश्निंग,पोस्टल बैलेट से मतदान की प्रक्रिया मतदान के पूर्व व मतदान के दिन एवं मतदान के पश्चात किए जाने वाले कार्यपद्धति और सावधानियों के बारे में भी विस्तृत रूप से जानकारी दी। वही एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते कहा कि क्षेत्र में कहीं भी तनाव की स्थिति का पता चले तो उसकी सूचना तुरंत संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दी जाए ताकि नियमानुकूल त्वरित कार्रवाई की जा सके।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मतदान के दिन सेक्टर पदाधिकारी और सेक्टर पुलिस पदाधिकारी लगातार भ्रमणशील रखकर स्थिति पर नजर रखेंगे और कहीं भी गड़बड़ी की आशंका हो तो वहां विशेष चौकसी रखेंगे। कहीं कोई दिक्कत होगी तो 5 मिनट के अंदर फोर्स वहां पहुंच जाएगी। सेक्टर पदाधिकारी और सेक्टर पुलिस पदाधिकारी का आपसी सहयोग एवं समन्वय जरूरी है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर