नवादा पुलिस के लिए परेशानी का सबब बनी ठेलको गाड़ी

नवादा, 29 अप्रैल(हि. स.)। नवादा पुलिस की ठेलको गाड़ी के कारण क्राइम कंट्रोल मुश्किल हो रहा है। केवल अपराध नियंत्रण के लिए गस्ती की खानापूर्ति की जा रही है। जिसका ताजा नमूना ठेलको गाड़ी से स्पष्ट हो रहा है।

नवादा जिले के कादिरगंज थाने की पुलिस की बोलेरो गाड़ी है ।जो धक्का मारने से स्टार्ट होती है. बता दें बिहार सरकार में पुलिस को हाईटेक बनाने की बात करती है मगर तस्वीरे कुछ और बयां कर रही है. कादिरगंज थाने की वाहन को धक्का देकर जवानों को किसी तरह स्टार्ट करना पड़ता है जो सरकार के दावों की पोल खोल रहा है ऐसे में अपराधियों को पुलिस कैसे पकड़ती होगी, अंदाजा लगाया जा सकता है नवादा पुलिस की गाड़ी को स्टार्ट करने के लिए पुलिसकर्मी धक्का लगा रहे है विडियो को देख कर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे है

कोई कह रहा है बिहार पुलिस अब धक्का मार गाड़ी पर चल रही तो कोई कह रहा पुलिस की बैट्री लो हो गई। नवादा में धक्का मार गाड़ी के सहारे पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे हैं । अगर ऐसे में अपराधियों को पकड़ना पड़े तो धक्का मार गाड़ी के सहारे अपराधियों को पकड़ना पुलिस के लिए काफी चुनौती भरा साबित हो सकता है

जवानों के धक्का देकर पुलिस वैन को स्टार्ट करने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पुलिस की कार्य शैली पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है जो वाहन स्टार्ट नहीं हो सकता, उससे जवान अपराधियों को क्या खाक पकड़ पाएंग। अगर अपराधियों का पीछा करते वक्त वाहन बंद हो जाती है ,तो फिर जवान खड़े होकर तमाशा ही तो देखेंगे।

बिहार सरकार का दावा है कि बिहार पुलिस डिजिटल हो गई है ,वहीं धरातल पर कुछ ना कुछ कमियां देखने को मिल ही जाती हैं ।अब सवाल यह है कि अगर पुलिस कर्मी ऐसी गाड़ी से चलेंगे तो अपराधी तो इनसे कोसो दूर निकल जाएंगे और पुलिस हाथ मलते रह जाएगी.

हिंन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर