नहर में नहाते समय किशोर की डूबकर मौत, तैरकर भाईयों ने बचाई अपनी जान

फोटोफोटोफोटोफोटोफोटो

औरैया, 30 अप्रैल (हि.स.)। दिबियापुर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले रजवाहा (नहर) में मंगलवार को भाई-बहन के साथ नहाते समय किशोर की डूबकर मौत हो गई। घटना के दौरान उसके तीन भाई तैरकर बाहर आ गए और उनकी जान बच गई। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई की।

दिबियापुर क्षेत्र में आज भाई बहन के साथ किशोर शिवम ब्रह्मदेव मेला देखने की बात कहकर घर से निकला था। तीन भाई-बहन के साथ शिवम मेला देखने के बाद जमौली गांव से निकलने वाले मंगलपुर रजवाहा में भीषण गर्मी के चलते नहाने पहुंच गया। यहां दो भाईयों के साथ नहर में नहाते समय गहरे पानी में शिवम डूबने लगा। पानी में भाई को डूबता देख दोनों भाई ने उसे बचाने का प्रयास किया और वह भी डूबने लगे। इस दौरान बहन ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर ग्रामीण इकठ्ठा हो गए। इस बीच दोनों भाई तो तैरकर नहर से निकल आए लेकिन शिवम की डूब कर मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के साथ नहर में डूबे किशोर की तलाश कर शव को बरामद कर लिया। घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिवार में मातम पसर गया। ग्रामीणों के मुताबिक मृतक किशोर शिवम अक्सर भीख मांग से अपना और परिवार का भरण पोषण करता था। मृतक शिवम के पिता की पांच वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है। मृतक की मां मोहिनी आये दिन बीमार रहती है, जिसकी दवाई का इलाज का खर्चा भी शिवम उठाता था। उसकी मौत से परिवार में भरण पोषण का संकट खड़ा हो गया है।

सूरज नाथ सपेरा, नंदू शर्मा सहित कई ने लोगों ने प्रशासन से घटना के बाद आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग उठाई है। वहीं जमौली गांव के लोगों का कहना है कि ठेकेदार इंद्रपाल सिंह ने रजवाहे को बहुत ज्यादा गहरा कर दिया है जिससे किशोर शिवम उसमें डूब गया और उसकी मौत हुई है।

इस संबद्ध में चौकी इंचार्ज कंचौसी ज्ञानेंद्र कुमार का कहना है कि मृतक किशोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील /मोहित

   

सम्बंधित खबर