पत्रकार सम्मेलन का आयोजन

हरिद्वार, 1 मई (हि.स.)। ऑल इंडिया पत्रकार एकता एसोसिएशन के तत्वाधान में बुधवार को पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में स्थानीय एवं दूरदराज के क्षेत्रों से आए पत्रकारों ने भाग लिया। पत्रकार सम्मेलन में अतिथियों के रूप में वरिष्ठ भाजपा नेता रश्मि चौधरी तथा समाजसेवी आजाद अली ने भाग लिया।

भाजपा नेता रश्मि चौधरी तथा समाजसेवी आजाद अली ने सम्मेलन में कहा कि जो पत्रकार समाज को आईना दिखता है वही मान्य होता है। पत्रकार को अपनी भूमिका का ख्याल रखकर अपने दायित्व को निभाना चाहिए। पत्रकार जिन परिस्थितियों में अपना कार्य करते हैं वह काबिले तारीफ है। पत्रकारों का कार्य जोखिम भरा है। पत्रकार जाति, धर्म व संप्रदाय देखे बिना निष्पक्ष बातों को समाज के सामने लाते हैं, तभी तो प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा गया है।

एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलशाद अली ने कहा कि पत्रकारिता जोखिम भरा कार्य है। पत्रकार प्राकृतिक या मानवीय किसी भी प्रकार की घटना को आम जनता तक पहुंचाने के लिए घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचकर आखिर तक वहां की पूरी जानकारी जुटाते हैं तथा पुलिस और पब्लिक तक पहुंचाते हैं। उन्होंने कहा कि आधुनिक पत्रकारिता के लिए कार्यशालाएं आयोजित कर पत्रकारों को एक मंच पर लाने का उनका प्रयास लगातार जारी रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर