बलरामपुर : अज्ञात कारणों से लगी आग में 29 घर जला, बच्ची की जलकर मौत

 घटना का जायजा लेते पुलिस अधीक्षक

-77 बकरियों की भी जलने से मौत

बलरामपुर, 02मई(हि.स.)। जनपद में तुलसीपुर के बेली खुर्द गांव में अज्ञात कारणों से आग लग गई है। लगी आग में 29 घरों में रखी संपूर्ण गृहस्थी जलकर राख हो गई। घटना में एक आठ माह की बच्ची की जलकर मौत हो गई है। जबकि दो महिला गंभीर रूप से झुलस गईं। 77 बकरियों की भी झुलसकर मौत हो गई। झुलसी महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर में प्राथमिक उपचार के उपरांत जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

गुरुवार को दोपहर बाद बेली खुर्द गांव में अज्ञात कारणों से लालता के घर आग लग गई। तेज हवा के चलते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि देखते ही देखते चंदर, स्वामीनाथ, राजेश, कृपा, ढुल्लुर, रमेश, नान बाबू, दयाराम, राजाराम, मंगल,शंकर, फूलचंद, पंचम, दयाशंकर, बाबूराम, प्रभु, लालता, गंगा, चौकीदार मन्नान, मनीराम, ननकू, लक्का देवी, सनी देवल, दीनानाथ,विट्टा देवी, शांति देवी एवं जीतराम समेत 29 का घर जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे फायर कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से घंटो कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अग्निकांड में मनीराम की 8 माह की पुत्री जो कि घर में सो रही थी, वह घर में ही जल गई। घटना के समय लोग खेत में काम कर रहे थे। जैसे ही आग लगने की सूचना मिली बदहवास होकर आनन-फानन में घर का सामान निकालने लगे, जब तक बच्ची को निकालते बच्ची जल गई।

घटना में अनारकली उर्फ ननकी पत्नी नानबाबू 45 वर्ष, रामपति पत्नी मन्नान 65 वर्ष जो घर का सामान निकालते समय गंभीर रूप से झुलस गई। जिन्हें एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर लाया गया, प्राथमिक उपचार के उपरांत जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

इसके साथ ही दयाराम की 36, दीनानाथ की पांच, बब्बन की तीन, नान बाबू की आठ, मन्नान की 06, राजाराम का 9, शिव शंकर का 10 बकरियां झुलस कर मौत हो गई है। घटना में विद्युत विभाग का एलटी लाइन भी जल गया है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक केशव कुमार, उप जिलाधिकारी तुलसीपुर अभय सिंह अपने गांव वा अस्पताल में पहुंच पीड़ितों से घटना की जानकारी ली है।

एसडीएम ने बताया कि आज रात्रि के लिए पका भोजन तथा राशन की व्यवस्था को लेकर निर्देश दिया गया है। आगजनी से हुई क्षति का आकलन कराया जा रहा है, सहायता राशि जल्द ही दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रभाकर/राजेश

   

सम्बंधित खबर