नैनीतालः बिड़ला विद्या मंदिर में आयोजित कॉन्क्लेव का समापन

नैनीताल, 03 मई (हि.स.)। नैनीताल के बिड़ला विद्या मंदिर में आयोजित तीन दिवसीय कार्बेट-पंत-पियर्स वार्षिक आईडिएटर कॉन्क्लेव-2024 का समापन हो गया। समापन के अंतिम दिन सभी प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित किये गए और पुरस्कार वितरित किये गए। इस वर्ष के कॉन्क्लेव की विजेता नई दिल्ली के मॉडर्न स्कूल की टीम, द्वितीय स्थान पर राजस्थान के अजमेर के मेयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल की टीम एवं तृतीय स्थान पर लहरतारा (उत्तर प्रदेश) के सनबीम स्कूल की टीम रही।

आयोजक बिड़ला विद्या मंदिर विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल कुमार शर्मा ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं और पुरस्कार प्रदान किये। साथ ही उन्होंने प्रतिभागी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में देश के प्रतिष्ठित 13 विद्यालयों से आये लगभग 115 विद्यार्थियों ने अनेक प्रतियोगिता में भाग लिया।

समापन समारोह के दिन शुक्रवार को आयोजित हुई वाद-विवाद प्रतियोगिता में मॉडर्न स्कूल नई दिल्ली ने प्रथम, सनबीम स्कूल वरुणा वाराणसी ने द्वितीय एवं दिल्ली पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा व द इंडियन स्कूल नई दिल्ली तृतीय स्थान पर रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर