पलामू में ओझा गुणी के विवाद में पिता की गोली मारकर हत्या

पलामू, 3 मई (हि.स.)। जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत रतनाग गांव में एक बेटे ने पिता की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद बेटा समेत पूरा परिवार फरार है। घटना के पीछे ओझा गुणी का मामला सामने आया है। लगातार विवाद होने के कारण गुस्से में बेटे ने पिता की हत्या की। एमआरएमसीएच में शुक्रवार दोपहर शव का पोस्टमार्टम किया गया।

रतनाग गांव में 60 वर्षीय कृष्ण सिंह कथित ओझा गुणी का काम करता था। गोतिया परिवार के लोग उस पर भूत लगा देने का आरोप लगाते थे। ऐसे में विवाद होते रहता था। कई बाद पंचायत भी हुई थी। कृष्णा सिंह को ऐसे कार्य नहीं करने की सलाह दी गयी थी। इसके बावजूद उसमें कोई सुधार नहीं हुआ। ऐसे में गुस्से में आकर छोटे बेटे सरोज सिंह ने गुरुवार को भरठूआ बंदूक से गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना के पीछे छोटे बेटे के साथ चार पांच वर्ष से जमीन विवाद भी सामने आया है। ग्रामीणों के अनुसार इसी विवाद में पिता और बेटे के बीच बहस भी हुई थी। बहस के दौरान छोटे बेटे ने घर में रखे भरठुआ बंदूक से पिता को गोली मार दी। गोली लगने के बाद पिता कृष्ण सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

छतरपुर एसडीपीओ नौशाद आलम ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस पूरे मामले में छानबीन कर रही है और आरोपित बेटे के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर