डोडा में अधिकारियों ने की 3.63 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त

जम्मू, 3 मई (हि.स.)। एक समन्वित प्रवर्तन अभियान में, जम्मू और कश्मीर प्रदूषण नियंत्रण समिति तथा नगर परिषद डोडा अधिकारियों ने 3.63 किं्वटल प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त की। संयुक्त अभियान डोडा के अकरमबाद में एक आवासीय घर में चलाया गया, जहां अवैध सामग्री अवैध रूप से एकत्रित की गई थी।

डिप्टी कमिश्नर हरविंदर सिंह की देखरेख में चलाए गए ऑपरेशन में डिवीजनल ऑफिसर जेकेपीसीसी गुरप्रीत सिंह, नायब तहसीलदार विद्या सागर और नगर परिषद डोडा से कार्यकारी अधिकारी अमित शर्मा, तथा पुलिसकर्मी भी शामिल थे, ने छिपाई गई पॉलिथीन को जब्त करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया।

सफल संचालन पर्यावरण नियमों को लागू करने के प्रति प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जिला अधिकारियों ने पर्यावरण प्रदूषण को कम करने और क्षेत्र में स्थिरता को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह कार्रवाई उन लोगों के लिए एक चेतावनी के रूप में कार्य करती है जो प्रतिबंधित सामग्रियों के गैरकानूनी भंडारण और वितरण में संलग्न हैं। अधिकारी पर्यावरणीय नियमों को लागू करने और पारिस्थितिकी तंत्र को पॉलिथीन जैसे अवैध पदार्थों के हानिकारक प्रभावों से बचाने के अपने प्रयासों को जारी रखने का इरादा रखते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर