श्रीगंगानगर कलेक्टर ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर जारी खरीद व्यवस्थाओं की समीक्षा की

निरीक्षण

श्रीगंगानगर, 5 मई (हि.स.)। जिला कलेक्टर लोकबंधु ने रविवार को पदमपुर, गजसिंहपुर, करणपुर और केसरीसिंहपुर धानमंडियों का दौरा कर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर जारी खरीद का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खरीद से जुड़े सभी अधिकारियों की बैठक लेकर जल्द से जल्द उठाव के निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को खरीद के दौरान परेशानी नहीं होनी चाहिए, ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित हों।

पदमपुर, गजसिंहपुर, करणपुर और केसरीसिंहपुर पहुंचने के पश्चात जिला कलक्टर ने धान मंडियों में जारी खरीद व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। करणपुर वेयरहाउस में उठाव व्यवस्थाओं का भी अवलोकन करने के पश्चात उन्होंने खरीद से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर अब तक हुई खरीद की समीक्षा की।

बैठक के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि सम्बन्धित एसडीएम मंडियों में खरीद के बाद उठाव में तेजी लाएं। जब उठाव होगा तो किसानों को भी परेशानी नहीं होगी और मंडियों में किसान आवक लेकर आ पाएंगे। पदमपुर में उठाव की गति बढ़ाने के लिए एसडीएम को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि खरीद के दौरान किसानों को परेशानी नहीं आनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि एसडीएम और एफसीआई सहित संबंधित अधिकारी खरीद व्यवस्थाओं का नियमित रूप से निरीक्षण करते रहें। मंडी अधिकारियों, व्यापारियों और श्रमिकों के साथ समन्वय रखते हुए खरीद व्यवस्था और उठाव को बनाये रखे। उन्होंने कहा कि अनाज खरीद के पश्चात उठाव,भंडारण और भुगतान में देरी नहीं होनी चाहिए।

इस दौरान एफसीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक अभिरीत चौधरी, पदमपुर एसडीएम संदीप काकड़, करणपुर एसडीएम श्योराम, तिलम संघ, व्यापार मंडल, ट्रक यूनियन, मजदूर यूनियन, ठेकेदार, मंडी समिति सचिव सहित अन्य मौजूद रहे

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर