महिलाएं राष्ट्र और समाज की धुरी: सोनी

जोधपुर, 06 मई (हि.स.)। विश्व हिंदू परिषद की महिला इकाई मातृशक्ति का तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग शिविर शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित अग्रसेन भवन में शुरू हुआ।

मातृशक्ति की सह संयोजिका जसोदा ने बताया कि साध्वी प्रिया शरण के सानिध्य में राष्ट्रीय सह संयोजिका सरोज सोनी, राजस्थान क्षेत्रीय संयोजिका अभिलाषा सिंह, समाजसेविका डॉ चन्द्रकला गोस्वामी व प्रान्त अध्यक्ष डॉ राम गोयल की उपस्थिति में यह अभ्यास वर्ग शुरू हुआ। प्रान्तभर की महिलाएं वर्ग में हिस्सा लेकर शारीरिक व मानसिक बौद्धिक दृष्टिकोण से सम्पन्न होगी।

मुख्य वक्ता मातृशक्ति केंद्रीय सह संयोजिका सोनी ने सेवा, संस्कार और सत्संग के माध्यम से देव भक्ति के साथ देश भक्ति का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि आज की महिला किसी से भी कम नहीं हैँ और मातृशक्ति पालन, पोषण और संस्कारवान परिवार के साथ राष्ट्र और समाज की धुरी हैं। साध्वी प्रिया शरण ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि वर्तमान में महिलाओं को घर में कैद होकर रहने की बजाय राष्ट्र व धर्म कार्यो के लिए आगे आना होगा। संस्कार युक्त समाज का निर्माण में अहम भूमिका निभानी होगी जो सिर्फ महिलाएं ही कर सकती है। वर्ग में जालोर, भीनमाल, बाड़मेर, पाली, सिरोही, नागौर, फलोदी सहित प्रांत के अलग अलग हिस्सों से आई हुई महिलाएं हिस्सा ले रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर