एसएमएस मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्रिंसिपल बने डॉ. दीपक माहेश्वरी, डॉ. भाटी बने हॉस्पिटल के कार्यवाहक अधीक्षक

- अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी प्रकरण में बड़ा एक्शन

जयपुर, 7 मई (हि.स.)। राज्य सरकार ने सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. दीपक माहेश्वरी को एसएमएस मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्रिंसिपल के तौर पर नियुक्त किया है। वहीं डॉ. सुशील भाटी को एसएमएस अस्पताल का कार्यवाहक अधीक्षक बनाया है। सरकार ने अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी जारी होने के प्रकरण में बड़ी कार्रवाई करते हुए सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और एसएमएस हॉस्पिटल के अधीक्षक के इस्तीफा देने के बाद अब नए सिरे से इन पदों पर नियुक्ति दी है।

दीपक माहेश्वरी वर्तमान में एसएमएस मेडिकल कॉलेज में कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में वरिष्ठ आचार्य हैं। वहीं डॉ. सुशील भाटी एनेस्थिसिया डिपार्टमेंट के वरिष्ठ आचार्य हैं।

इससे पूर्व अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी जारी होने के प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने डॉ. राजीव बगरहट्टा को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक के पद से तथा डॉ. अचल शर्मा को एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक पद से इस्तीफा देने के बाद तत्काल प्रभाव से विमुक्त कर दिया। फर्जी तरीके से ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में चल रही जांच में इनकी भूमिका संदिग्ध आ रही थी। इसके आधार पर सरकार ने इनके इस्तीफे मांगे थे।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. बगरहट्टा एवं एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. शर्मा को अपने पद से विमुक्त कर दिया गया है। साथ ही, राज्य सरकार ने कार्डियोलॉजी विभाग के वरिष्ठ आचार्य डॉ. दीपक माहेश्वरी को एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक तथा वरिष्ठ आचार्य, निश्चेतन डॉ. सुशील भाटी को एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक के पद का अग्रिम आदेशों तक कार्यभार सौंपा है।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर