यादव समाज के प्रत्याशियों की चिन्ता करे सपा नेतृत्व: मायावती

लखनऊ, 08 मई(हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की टीका टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि सपा नेतृत्व परिवार एवं यादव समाज के प्रत्याशियों की चिन्ता करें।

मायावती ने बुधवार को एक्स पर कहा कि बसपा संगठन में क्या कुछ चल रहा है, इस पर घोर दलित-विरोधी सपा अगर कोई टिप्पणी व चिन्ता नहीं करे तो बेहतर है। इसके बदले सपा नेतृत्व को चुनाव में उतारे गए उनके अपने परिवार व उनके यादव समाज के प्रत्याशियों का क्या हाल है, इसकी चिन्ता करें क्योंकि उन सब का हाल बेहाल है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा का चाल, चरित्र व चेहरा, हमेशा की तरह आज भी जबरदस्त दलित, अति-पिछड़ा व संविधान में इनको दिए गए आरक्षण के अधिकारों की विरोधी पार्टी का है। प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करना तथा इस संबंध में बिल को संसद में फाड़ना इनके ऐसे कार्य हैं, जिसे माफ करना मुश्किल है।

बसपा अध्यक्ष ने इतिहास की ओर इशारा करते हुए कहा कि बसपा सरकार द्वारा बहुजन समाज में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों के आदर-सम्मान में उनके नाम पर उत्तर प्रदेश में बनाए गए जिलों, पार्कों, विश्वविद्यालयों के नाम को जातिवादी सोच के कारण सपा सरकार में बदला गया। ये ऐसे कृत्य हैं जो इतिहास में काले कारनामे के रूप में दर्ज हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर