गांधीनगर में 300 करोड़ रुपये के खर्च से वैश्विक स्तर का आंजणा धाम बनेगा

-दाताओं ने 151 करोड़ रुपये दान की घोषणा की

गांधीनगर, 11 मई (हि.स.)। गांधीनगर के जमियतपुरा की 9 बीघा जमीन पर वैश्विक स्तर का आंजणा धाम बनेगा। गुजरात के चौधरी समाज के लोगों ने इसके लिए 151 करोड़ रुपये दान की घोषणा की है। गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी इसी आंजणा चौधरी समाज से आते हैं। एक दिन पूर्व शुक्रवार को जमियतपुरा में आयोजित समारोह में शंकरभाई चौधरी समेत 10 दाताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

गुजरात में आंजणा चौधरी समाज अपनी पहचान के तौर पर वैश्विक स्तर का आंजणा धाम बनाएगा। इसके लिए दाताओं ने अपनी झोली खोली है। आयोजन में मणीलाल चौधरी (दगावाडिया) ने 51 करोड़ रुपये, शंकरभाई चौधरी (शंकुज वॉटरपार्क) ने 35 करोड़ रुपये, शेठ हरिभाई चौधरी (चराडा) ने 25 करोड़ रुपये, कनुभाई चौधरी (दगावाडिया), बाबु चौधरी (दगावाडिया) और रमेश चौधरी (दगावाडिया) ने 11-11 करोड़ रुपये दान की घोषणा की है। साथ ही नाथाभाई चौधरी (दगावाडिया), बलदेवभाई चौधरी (दगावाडिया) ने 2-2 करोड़ रुपये, आर डी चौधरी (झालोर, राजस्थान) ने 1 करोड़ रुपये मिलाकर कुल 151 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

मणीलाल चौधरी ने बताया कि इस धाम में यूपीएससी, जीपीएससी और प्रतियोगी रोजगारपरक परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रावास, लाइब्रेरी, भोजनालय आदि वैश्विक स्तर की सुविधा इसमें विकसित की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/संजीव

   

सम्बंधित खबर