कानपुर में बोले आदित्यनाथ- देश के विकास और आतंकवाद से मुक्ति के लिए भाजपा को जितायें

कानपुर, 11 मई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी जनसभा में कहा कि यदि विपक्षी दलों का गठबंधन आईएनडीआईए सत्ता में आया तो देश में एक बार फिर आतंकवाद और नक्सलवाद का दौर शुरू हो जाएगा। कांग्रेस शासनकाल में आतंकी धमाकों से निर्दोष जनता और जवानों की जान जाती थी, लेकिन मोदी सरकार ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी है। वर्ष 2014 के बाद से देश में कहीं भी आतंकी विस्फोट नहीं हुए। योगी ने कहा कि देश के विकास और आतंकवाद से मुक्ति के लिए कानपुर की दोनों लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों को जितायें।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को बाबूपुरवा स्थित सेंट्रल पार्क में आयोजित जनसभा में आदित्यनाथ ने सपा के एजेंडे में अयोध्या का विकास नहीं, बल्कि अयोध्या में आतंकी हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेना था। कांग्रेस और सपा की सबसे बड़ी चिंता थी किसी भी प्रकार से अयोध्या में भव्य राममंदिर न बन सके।

कानपुर नगर लोकसभा सीट से रमेश अवस्थी और अकबरपुर सीट से देवेन्द्र सिंह भोले पार्टी के उम्मीदवार हैं। योगी ने पार्टी प्रत्याशी रमेश अवस्थी और देवेन्द्र सिंह भोले के लिए वोट की अपील की। उन्होंने कहा कि कानपुर को मां गंगा के आशीर्वाद से उर्वरता और उद्यमिता का वरदान मिला है। ये क्रांति धरा होने के साथ ही देश के विकास की ऊर्जा की भूमि भी है। चौथे चरण में कानपुर की जनता को निर्णय लेना है। आज पूरे देश में एक ही स्वर गूंज रहा है 'फिर एक बार मोदी सरकार' और अबकी बार 400 पार। इन चार सौ सीटों में कानपुर नगर और अकबरपुर भी शामिल होंगे।

योगी ने कहा कि बीते 10 साल में मोदी ने बिना रुके, बिना थके और बिना डिगे देश की अहर्निश सेवा की है। हर व्यक्ति इस बात को मानता है कि मोदी ने देश को दुनिया में सम्मान दिलाया है, हमारी सीमाओं को सुरक्षित किया है, विकास को गति दी है, गरीब कल्याण के साथ ही नागरिकों के जीवन में परिवर्तन किया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन नकारात्मक राजनीति के कारण अपनी विश्वसनीयता खो रहा है। इनको पाकिस्तान के हितों की चिंता होती है। इनको आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या के समाधान की नहीं आतंकियों पर दायर मुकदमों को वापस लेने की चिंता होती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले देश में आतंकी विस्फोट में निर्दोष लोग और जवान शहीद होते थे। अब ये नहीं हो सकता, क्योंकि मोदी सरकार ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी है। ये नया भारत छेड़ता नहीं, मगर कोई छेड़ता है तो छोड़ता भी नहीं है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज कानपुर में हाइवे, एक्सप्रेस-वे, मेट्रो के साथ ही डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है। नमामी गंगे के क्षेत्र में हुए कार्य का लाभ कानपुर को सर्वाधिक प्राप्त हुआ है। कानपुर के सीसामऊ और जाजमऊ में गंगा की धारा को अविरल निर्मल करने में भाजपा सरकार को सफलता मिली है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल, महापौर प्रमिला पांडेय, सांसद सत्यदेव पचौरी, अकबरपुर के सांसद एवं प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह भोले, कानपुर से प्रत्याशी रमेश अवस्थी सहित कई गण्यमान्य शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/पवन

   

सम्बंधित खबर