मोदी की पांच गैरेंटियों पर बोली ममता

उत्तर 24 परगना, 12 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य का दौरा कर रहे हैं। रविवार को मोदी ने बंगाल में चार जनसभाएं की। इस दौरान उन्होंने बैरकपुर से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया और पांच गारंटी की बात कही जिनमें धर्म के आधार पर आरक्षण का न होना, रामनवमी का पालन और सीएए का कार्यान्वयन शामिल है।

वहीं, आमडांगा में तृणमूल उम्मीदवार पार्थ भौमिक के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएए पर तंज कसते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मतुआ पहले से ही नागरिक हैं। आपने उनका वोट लिया है। शर्म कीजिए। याद रखें, यदि आप मतुआ को हाथ लगाएंगे तो आप मुझे भी हाथ लगाएंगे।

उन्होंने कहा कि जब मैं यहां सभा की तैयारी कर रही थी, तब प्रधानमंत्री ने बैरकपुर के भाटपाड़ा में जनसभा को संबोधित किया। मैंने सुना है कि उन्होंने मोदी गारंटी के बारे में बात की है। उन्होंने कहा है कि सीएए लागू होगा, इसे कोई नहीं रोक सकता। मैं कहती हूं, मतुआओं के लिए कोई सीएए नहीं होगा। याद रखें, वे नागरिक हैं, उनके वोटों ने आपको जिताया है। अगर आपको नागरिकता देनी है तो बिना शर्त दें।

मोदी ने कहा था कि अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण (कोटा) होगा न कि धर्म के आधार पर। मोदी की टिप्पणी के जवाब में ममता ने कहा, ''यह कहा गया है कि अल्पसंख्यकों को अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण में हिस्सा मिलेगा। क्या आप यह बात अल्पसंख्यकों की आबादी वाली जगह पर कह सकते हैं? नहीं कर सकते। मैं कहती हूं, मुसलमानों को जो फायदा होगा, वो होगा. एससी के लिए जो है, वह रहेगा। आरक्षण बढ़ेगा, घटेगा नहीं।”

संदेशखाली पर मोदी के बयान पर भी ममता बनर्जी ने भी जवाब दिया। उन्होंने कहा, ''संदेशखाली के बारे में अभी भी झूठ बोला जा रहा है। हम पूछ रहे हैं, देश की खबर क्या है? मोदी हार रहे हैं, मोदी जा रहे हैं।'' हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर