रात्रि चौपाल से ग्रामीण परिवेश में मतदान प्रतिशत बढाने का प्रयास

मतदान प्रतिशत बढाने को ग्रामीण परिवेश में रात्रि चौपाल मतदान प्रतिशत बढाने को ग्रामीण परिवेश में रात्रि चौपाल मतदान प्रतिशत बढाने को ग्रामीण परिवेश में रात्रि चौपाल मतदान प्रतिशत बढाने को ग्रामीण परिवेश में रात्रि चौपाल

मधुबनी,14 मई,(हि.स.)। जिला में ग्रामीण परिवेश में रात्रि चौपाल के माध्यम से मतदान प्रतिशत बढाने का प्रयास प्रारम्भ किया गया है। मधुबनी संसदीय क्षेत्र का चुनाव बीस मई को सुनिश्चित है। डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने मंगलवार को आमजनों से चुनाव की इस महापर्व में मताधिकार करने का आग्रह किया है।

डीएम ने कहा कि मतदान से लोकतंत्र की जड़ मजबूत होगी। जिला में बीस मई को मधुबनी संसदीय क्षेत्र में शत-प्रतिशत मतदान के लिए निर्वाचन कोषांग बहुआयामी प्रयास के लिए तत्पर है।दिन में घर-घर जीविका व आंगनवाड़ी के माध्यम से मतदान को प्रचार अभियान चल रहा है।सोमवार की रात्रि से संसदीय क्षेत्र के विभिन्न गांव में मतदाता जागरूकता को चौपाल कार्यक्रम प्रारम्भ की गई। जीविका समूहों द्वारा मतदाताओं को अपना वोट डालने को शपथ दिलाई गई।

डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि आइकॉन लोक संगीत गायिका पूनम मिश्रा की सुमधुर संगीत से अधिकाधिक मतदान करने की प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि डीएम के निर्देश पर रंगोली,नुक्कर नाटक व स्लोगन संगीत के माध्यम से जिला प्रशासन मतदान प्रतिशत बढाने को कटिबद्ध है। निर्वाचन कोषांग द्वारा मतदाताओं को सर्वाधिक मताधिकार प्रयोग को प्रोत्साहित किया जा रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/डाॅ. लम्बोदर/चंदा

   

सम्बंधित खबर