जैसलमेर के पत्रकार पर हमले का एक आरोपित पकड़ा

जैसलमेर, 15 मई (हि.स.)। जिले के भणियाणा थाना क्षेत्र के उचपदरा गांव में एक स्थानीय पत्रकार पर हुए हमले के मामले में पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जल्द ही आरोपितों को पकड़ने की बात कही। एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि पत्रकार पर हमला जेल में बैठे एक शख्स के इशारे पर किसी ने किया है, ऐसी आशंका जताई जा रही है। हमने एक आरोपित को पकड़ा है और उससे अन्य आरोपितों को लेकर पूछताछ कि जा रही है।

उन्होंने बताया कि नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में जेल में बैठे एक अपराधी के खिलाफ खबर चलाए जाने के बाद हीरा राम पर हमला करवाया गया। हमें भी इनपुट मिले हैं कि जेल में बैठे व्यक्ति के इशारे पर ही हमला हुआ है। एसपी सुधीर चौधरी ने पत्रकार पर हुए हमले के आरोपितों को जल्द ही सलाखों के पीछे भेजने का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि 12 मई की शाम को पत्रकार हीराराम मेघवाल को चार अज्ञात आरोपितों ने जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया, गंभीर रूप से घायल हुए हीराराम को मृत समझ कर आरोपित मौके से भाग निकले। उनके शरीर के विभिन्न हिस्सों में गंभीर चोटें आई है। हाथ, पैर एवं सिर में फ्रैक्चर हो गए। भणियाणा हॉस्पिटल में प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें जोधपुर रेफर किया गया, जहां पर वो एमडीएम हॉस्पिटल में भर्ती है। स्थानीय पत्रकार हीराराम ने बताया कि पिछले दिनों एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म की जुड़ी घटना की कवरेज के बाद पुलिस ने हरी सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, तब से लगातार धमकियां मिल रही थीं। इसी को लेकर पिछले रविवार घर से बाहर निकलने पर रविवार को कुछ लोगों ने मुंह बांधकर जानलेवा हमला कर दिया।

स्थानीय पत्रकार पर हमले के विरोध में पत्रकार संगठनों ने रोष जताते हुए जगह जगह सरकार को आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपे। मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक के नाम का ज्ञापन कलेक्टर, एसपी को सौंपकर जानलेवा हमले के सभी हमलावरों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग पत्रकार संगठनों द्वारा की गई। इसके साथ ही हरीश चौधरी, एमएलए प्रताप पूरी, गजेंद्र सिंह शेखावत, हनुमान बेनीवाल, शाले मोहम्मद, उम्मेदा राम बेनीवाल, करण सिंह उचियारड़ा आदि ने भी ट्वीट कर हमले की निंदा की व आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/संदीप

   

सम्बंधित खबर