बदरीनाथ हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त जेसीबी चालक की मौत

गोपेश्वर, 15 मई (हि.स.)। बदरीनाथ हाइवे पर जोशीमठ से आगे पेगा पुल के पास गाबर कंपनी का एक जेसीबी अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा, जिससे जेसीबी के चालक की मौत हो गई। जबकि उसके साथ अन्य सवार सकुशल है।

वर्चुअल थाना पुलिस गोपेश्वर के अनुसार मंगलवार की रात्रि को थाना गोविन्दघाट को सूचना प्राप्त हुई कि गाबर कंपनी का एक जेसीबी जो कि बद्रीनाथ से जोशीमठ की ओर आ रहा था, पेगापुल के समीप अचानक अनियंत्रित होकर अलकनन्दा नदी में गिर गया। सूचना पर थाना गोविन्दघाट पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची।

घटना स्थल पर पहुंचने पर पता चला कि जेसीबी चालक 30 वर्षीय विपिन भट्ट पुत्र राधाकृष्ण निवासी ग्राम पोखरी बंगथल चमोली और 26 वर्षीय लक्ष्मण सिंह पुत्र हयात सिंह ग्राम नारंगी नंदा नगर घाट पोस्ट घाट जिला चमोली सवार थे। लक्ष्मण सिंह ने जेसीबी के अनियंत्रित होने पर बाहर छलांग लगा दी गयी, जिसे कोई चोट नहीं आयी। रात्रि के समय अंधेरा अधिक होने और दुर्घटनास्थल पर खड़ी चट्टान होने के कारण जेसीबी चालक का पता नहीं चल पाया है। पुलिस की ओर से बुधवार को सर्च अभियान चलाया गया तो जेसीबी चालक विपिन भट्ट का शव दुर्घटना स्थल पर नदी किनारे मिला, जिसे थाना गोविन्दघाट पुलिस और एसडीआरएफ की सहायता से रेस्क्यू कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर