निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्रवाई: के. रवि कुमार

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने धनबाद के कम मतदान वाले मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

धनबाद, 16 मई (हि.स.)। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने गुरुवार को धनबाद लोकसभा क्षेत्र के उन मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया, जहां पूर्व के चुनाव में कम मतदान हुआ था। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में जानबूझकर लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 25 मई 2024 को मतदान होना है। इसके लिए व्यापक तैयारी की जा रही है। मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम सुविधाएं बहाल की जा रही है, ताकि मतदाता सुलभ तरीके से मतदान कर सकें। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गुरुवार को पिछले चुनाव में कम मतदान प्रतिशत वाले केन्द्रों का निरीक्षण कर चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन संबंधित कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निर्वाचन कार्य में शिथिलता बरतने वाले पदाधिकारी एवं कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जानबूझकर शिथिलता बरतने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त को दिया।

उन्होंने ब्लैक एंड व्हाइट फोटो युक्त मतदाता पहचान पत्र वाले मतदाताओं एवं मतदाता सूची में नाम के बावजूद भी फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र प्राप्त नहीं होने वाले मतदाताओं की अलग- अलग सूची तैयार करने, एएसडी सूची का अद्यतीकरण करने, वोटर इनफॉरमेशन स्लिप का ससमय वितरण करने का निर्देश दिया। साथ ही वॉलेंटियर एवं मतदान केंद्र जागरुकता समूह के सदस्यों को प्रशिक्षित करने एवं उससे संबंधित सूची को अद्यतन करने का निर्देश दिया। उन्होंने पदाधिकारी एवं कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि तैयारी इस ढ़ंग से करें कि मतदान के दिन मतदाताओं को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने धनबाद के डीएवी पब्लिक स्कूल एवं प्राथमिक विद्यालय डायमंड क्रॉसिंग स्थित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस मौके पर धनबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक के. थवसीलन, जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त माधवी मिश्रा, नगर आयुक्त रविराज शर्मा, मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी-सह-जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना

   

सम्बंधित खबर