भारत के स्वर्णिम भविष्य की आधारशिला रखने वाला बजट : दिलीप पटेल

वाराणसी, 01 फरवरी (हि.स.)। भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने केन्द्रीय अंतरिम बजट की जमकर सराहना की। लोकसभा में बजट पेश होने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं का हितैषी है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024-25 का 'केंद्रीय अंतरिम बजट' पेश किया। उन्होंने कहा कि भारत के स्वर्णिम भविष्य की आधारशिला रखने वाला यह अंतरिम बजट गरीब, किसान, महिला एवं युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए एवं भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाने की दिशा में तथा भारत की समृद्धि और विकास को तीव्र गति प्रदान करने में मजबूती प्रदान करेगा।

भाजपा जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि बजट 'सबका-साथ, सबका-विकास, सबका-विश्वास और सबका-प्रयास' के मूल मंत्र को भी दर्शाता है। उन्होंने अंतरिम बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार भी जताया।

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने कहा कि यह बजट विकसित भारत के चार स्तम्भ-युवा, गरीब, महिला और किसान सभी को सशक्त करेगा। मोदी सरकार का यह बजट देश के भविष्य के निर्माण का बजट है।

क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया ने कहा कि वित्त मंत्री अपने अंतरिम बजट में आत्मविश्वास से भरे भारत की कहानी सामने लाने में सफल रही हैं। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने कहा कि बजट में समाज के हर वर्ग के बारे में चिंता की गयी है। हर वर्ग पर उचित ध्यान दिया गया है। यह बजट बहुत प्रगतिशील है, बहुत दूरदर्शी है और एक समृद्ध भारत की नींव रखने वाला बजट है।

काशी क्षेत्र के सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर ने कहा कि इस बजट का स्वागत करता हूं।

अमृतकाल का अमृतमय बजट

प्रदेश सरकार के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु ने केंद्रीय अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय अंतरिम बजट ऐतिहासिक एवं उत्कृष्ठ बजट है। अंत्योदय को समर्पित यह केंद्रीय अंतरिम बजट निःसंदेह महिला, गरीब, किसान, युवा समेत समाज के समस्त वर्ग की आकांक्षाओं एवं अपेक्षाओं पर खरा उतरने वाला है तथा भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाने के सपने को साकार करने वाला बजट है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर