डीडीसी राजौरी ने कालाकोट में विकास कार्यों का निरीक्षण किया..


राजौरी  । स्टेट समाचार
 जिला विकास आयुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने आज कालाकोट उपखंड का व्यापक दौरा किया और क्षेत्र में बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सेवाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से चल रही विकास परियोजनाओं का निरीक्षण किया।
दौरे के दौरान, डीडीसी ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण (एसबीएम), कैपेक्स, मनरेगा के तहत निष्पादित कई महत्वपूर्ण कार्य स्थलों का दौरा किया, जिसमें पृथक्करण शेड, सामुदायिक खाद गड्ढे और सामुदायिक सोखने के गड्ढे शामिल हैं। ये परियोजनाएं क्षेत्र में स्थायी अपशिष्ट प्रबंधन प्रथाओं को बढ़ावा देने और स्वच्छता मानकों को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण हैं।
उन्होंने खरगला क्षेत्र में मनमा माता मंदिर को जोडऩे वाली सडक़ की प्रगति का भी निरीक्षण किया। यह सडक़ तीर्थयात्रियों और स्थानीय लोगों के लिए बेहतर संपर्क और पहुंच सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है।
डीडीसी ने संबंधित अधिकारी को परियोजना को जल्द पूरा करने के लिए निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।
उप जिला अस्पताल कालाकोट में, डीडीसी ने वार्डों का गहन निरीक्षण किया, अस्पताल के कर्मचारियों और रोगियों से बातचीत की।  उन्होंने मरीजों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया।
इसके अलावा, डीडीसी ने कालाकोट में सरकारी डिग्री कॉलेज भवन के चल रहे निर्माण का निरीक्षण किया।
बाद में, डीडीसी ने कालाकोट की नगर पालिका में सामग्री पुनर्प्राप्ति सुविधा (एमआरएफ) की समीक्षा की। उन्होंने कालाकोट की नगर पालिका समिति (एमसी) के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) को ठोस और तरल अपशिष्ट के कुशल प्रबंधन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, शहर में स्वच्छता और पर्यावरणीय स्थिरता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया।
डीडीसी के साथ एडीसी कालाकोट, मोहम्मद तनवीर; एसीपी, शेराज़ चौहान; ईएक्सईएन पीडब्ल्यूडी (आरएंडबी) कालाकोट और ईओ एमसी कालाकोट भी थे।

 

   

सम्बंधित खबर