आपरेशन में महिला की श्वास नली कटने से मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम

जौनपुर, 07 जून (हि.स.)। बरसठी क्षेत्र के एक अस्पताल में गुरुवार को गलत आपरेशन होने के चलते भर्ती एक महिला की हालत बिगड़ने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया। जहां शुक्रवार की सुबह इलाज के दौरान विवाहिता की मौत हो गयी ।

आक्रोशित परिजनों ने शव को वापस अस्पताल ले जाकर जमालापुर बंधवा मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस के समझाने पर परिजनों ने चक्काजाम खत्म कर दिया। लेकिन अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। परिजनों ने डॉक्टरों से इस नुकसान की भरपाई के लिए 15 लाख रूपये की मांग की है।

भगवानपुर गाँव निवासी दीपक सरोज की पत्नी रीना सरोज की बच्चेदानी में तकलीफ हुई तो दीपक पत्नी को बरसठी बाजार के लक्ष्य हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर पर डॉक्टर को दिखाने आया। डॉक्टर ने बच्चेदानी का आपरेशन के लिए कहा। परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने आपरेशन तो किया लेकिन इस दौरान महिला की श्वांस नली कट गयी। हालत गम्भीर देखते हुए डॉक्टर ने महिला को वाराणसी ले जाने की सलाह दी। परिजन उसे वाराणसी के एक अस्पताल ले गये जहां उसकी मौत हो गयी।

आक्रोशित परिजनों ने जमालापुर बंधवा मार्ग को जाम कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों समझा बुझा कर एक घंटे बाद जाम को खुलवा दिया। उसके बाद परिजनों ने अस्पताल के सामने शव रखकर 15 लाख रूपये की मांग कर रहे हैं। मांग पूरी होगी तभी अंतिम संस्कार होगा इस बात पर अड़े हैं। घटना की सूचना पर पहुंचे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के प्रभारी डॉ अजय कुमार सिंह अपनी टीम के साथ अस्पताल पहुंचकर परिजनों को डॉक्टर के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही करने का आश्वासन देकर अस्पताल खाली कराकर सीज कर दिया। इसके बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर