ग्रामीणों ने ढाही चहारदीवारी, बाजार एवं रास्ता को लेकर दिखे आक्रोशित

ढाही गयी चाहरदीवारी एवं विरोध करते महिला ग्रामीण 

पलामू, 17 मई (हि.स.)। जिले के पाटन प्रखंड के किशुनपुर में बरसों पुराने लगने वाले बाजार में चहारदीवारी दिए जाने से शुक्रवार सुबह स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। बड़ी संख्या में महिलाओं ने एकजुट होकर चहारदीवारी ढाह दी। बाजार एवं रास्ता रोके जाने को लेकर ग्रामीण गुस्से में थे। बताया गया कि सोमवार और बुधवार को बरसों पुराने लगने वाले बाजार में एग्रीमेंट के माध्यम से किशुनपुर निवासी शुभम क्रांति द्वारा चहारदीवारी का निर्माण कराया गया था।

ग्रामीणों ने इस चहारदीवारी निर्माण का विरोध करते हुए मौके पर पहुंचे और दीवार देने के लिए जोड़ी गई ईट को गिरा दिया। आरोप लगाया कि गलत तरीके से चहारदीवारी का निर्माण किया जा रहा है। दीवार दे देने से आवागमन का रास्ता बंद हो जाएगा। जिस स्थान पर चहारदीवारी का निर्माण हो रहा है, उस स्थान से उनका आवागमन बरसों पुराना है और पूर्व का रास्ता भी है, लेकिन गलत तरीके से चहारदीवारी निर्माण कर रास्ता को रोक दिया जा रहा है।

बताया कि इस स्थान पर सोमवार और बुधवार को बाजार लगता है। इस बाजार में कई गांव के लोग पहुंचते हैं। कई घरों का जीवन यापन होता है। इस स्थल को बाजार के लिए एग्रीमेंट किया जाना चाहिए। चहारदीवारी निर्माण से इस स्थान पर बाजार लगाना बंद हो जाएगा। आक्रोशित ग्रामीणों ने अंचलाधिकारी एवं पलामू उपायुक्त को आवेदन देकर इसकी शिकायत करने की बात कही है।

इस संबंध में शुभम क्रांति द्वारा बताया गया कि उन्होंने कल्याणी झा की रैयती जमीन एग्रीमेंट के माध्यम से खरीदी है। जिस पर ग्रामीणों का कोई विरोध नहीं है। तीन-चार व्यक्तियों के द्वारा जानबूझकर रंगदारी की मांग की जा रही हैं और ग्रामीण को बहला फुसलाकर उनसे विरोध करवाया जा रहा है एवं निर्माण कार्य रोका जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर