कश्मीर के लाल चौक पर होगा भगवद गीता का स्मारक पाठ का होगा उद्घान

जम्मू, 17 मई (हि.स.)। अखिल भारतीय संस्कृत परिषद के आयोजक मानस भट्टाचार्य ने शुक्रवार को वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता से मुलाकात कर श्रीनगर के लाल चौक पर भगवद गीता के पाठ के लिए नियोजित आगामी कार्यक्रम पर चर्चा की। 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि है। उन्होंने कविंद्र गुप्ता को मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने और कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए निमंत्रण दिया।

मानस भट्टाचार्य ने कहा कि यह पहल पश्चिम बंगाल और कश्मीर के सांस्कृतिक संघों का एक संयुक्त प्रयास है, जिसका उद्देश्य डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के एक देश, एक निशान के ऐतिहासिक आंदोलन को याद करना है। उन्होंने कहा, यह कार्यक्रम भगवद गीता में निहित अखंडता और राष्ट्रवाद के मूल्यों को रेखांकित करता है और कश्मीर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ प्रतिध्वनित होने का प्रयास करता है।

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम 23 जून को सुबह 9 बजे श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर शुरू होगा, जहां सैकड़ों प्रतिभागी भगवद गीता के श्लोकों का पाठ करने के लिए एकत्र होंगे। उन्होंने कहा कि शेष भारत के साथ कश्मीर की एकता के लिए उनके गहन योगदान और बलिदान का सम्मान करने के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की एक प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर