श्रद्धालुओं के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर रही मित्र पुलिस

पुलिस के चलाये जा रहे अभियान पर यात्रियों ने जताया आभार

रुद्रप्रयाग, 17 मई (हि.स.)। केदारनाथ यात्रा पर आए तीन बिछडे़ यात्रियों को पुलिस ने परिजनों से मिलाकर उनके चेहरों पर मुस्कान ला दी। परिजनों ने जनपद पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया। वहीं पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

झांसी से यात्रा पर आए श्रद्धालु ने अपने दो बच्चों के लिए गौरीकुण्ड से कंडी बुक की थी, पैदल रास्ते की दूरी अत्यधिक होने के कारण वह रास्ते में बिछड़ गए। केदारनाथ धाम पहुंचने पर भी माता-पिता अपने बच्चों से नहीं मिल पाए। काफी खोजबीन करने के पश्चात भी वह अपने बच्चों को नहीं ढूंढ पाए, तब उन्होंने पुलिस की सहायता ली। काफी प्रयासों के बाद पुलिस ने बच्चों को सकुशल ढूंढकर माता-पिता के सुपुर्द किया। जहां पर अपने बच्चों को पाकर माता-पिता अत्यधिक खुश हुए।

मंदिर परिसर में परेशान एक दम्पति से एसडीआरएफ के जवान ने जब परेशानी का कारण पूछा तो उन्होंनेे बताया कि उनकी बच्ची कहीं बिछुड़ गई है, और काफी ढूंढखोज करने के बाद भी नहीं मिल पा रही है। अनाउंसमेंट कराते हुए सभी को अलर्ट किया व स्वयं मन्दिर परिसर में पूछताछ की तो कुछ समय पश्चात अबोध बच्ची को ढूँढकर सकुशल उसके माता-पिता के सुपुर्द किया गया। बच्चे को सकुशल देखते ही माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

यात्रा पर आई 65 वर्षीय बुजुर्ग यात्री नरेन्द्र गुप्ता केदारनाथ धाम की भौगोलिक परिस्थितियों के कारण अपने परिजनों से बिछड़ गए। तथा धाम में नेटवर्क की समस्या होने के कारण परिजनों से किसी भी प्रकार से सम्पर्क नहीं हो पा रहा था। पुलिस सहायता लेने पर पुलिस के जवानों ने यात्री को सकुशल ढ़ूंढकर परिजनों के सुपुर्द किया गया। इससे श्रद्धालु तथा परिजनों ने रुद्रप्रयाग पुलिस का आभार प्रकट किया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित

/दधिबल

   

सम्बंधित खबर