विद्युत लाइन की चपेट में आया वन कर्मी, गम्भीर हालत में सैफई रेफर

औरैया, 18 मई (हि.स.)। फफूंद थाना क्षेत्र के एक गांव में पौधा रोपण करते समय वन विभाग का एक मजदूर 33 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आ गया। साथी मजदूरों ने गंभीर हालत में उसे एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद मजदूर को चिकित्सकों ने सैफई रेफर कर दिया गया। इस घटना से विद्युत विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश है।

फफूंद थाना क्षेत्र के गांव परवाह सींगनपुर में शनिवार को वन विभाग की जमीन पर कुछ वन कर्मी पौधा रोपण का काम कर रहे थे। रामगोपाल निवासी कमालपुर आजादपुर थाना दिबियापुर भी पौधे लगाने का कार्य में जुटा था। तभी नीचे लटकते असेनी केशमपुर 33 केवी विद्युत लाइन के करंट की चपेट में आ गया और चीखने लगा। आवाज सुनकर साथी मजदूरों मौके पर पहुंचे और किसी तरह रामगोपाल को तार से अलग किया। इस बीच वह गंभीर झुलस गया। साथियों ने ग्रामीणों के साथ उसे एंबुलेंस से अस्पताल भेजा, जहां से सैफई रेफर कर दिया गया।

मौके पर मौजूद मजदूरों ने बताया कि इस लाइन पर रात में विद्युत विभाग के ठेकेदार द्वारा काम कराया गया था और लापरवाही बरतते हुए तारों को ठीक से कसा नहीं गया। उसकी लापरवाही के चलते विद्युत तार जमीन से तीन फुट ऊपर लटक रहे थे, उसी लाइन की चपेट में आने से मजदूर को करंट लगा है। मजदूरों ने विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया है।

थानाध्यक्ष गंगा दास गौतम ने बताया कि विद्युत लाइन का तार कटा था जिसकी चपेट में आकर मजदूर के करंट लगा है, अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील /मोहित

   

सम्बंधित खबर