मनातू के अति नक्सल प्रभावित चक इलाके में मतदाताओं की लंबी कतार, एसपी ने बूथों का लिया जायजा

पलामू, 20 मई (हि.स.)। झारखंड-बिहार सीमा पर मनातू के चक इलाके में नक्सल आतंक का अंत हो गया है। यह इलाका अति नक्सल प्रभावित माना जाता है। मनातू चक का इलाका पांकी विधानसभा क्षेत्र एवं चतरा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां सोमवार को सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार दिखी। एसपी रीष्मा रमेशन ने मनातू के रहैया समेत कई नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

एसपी ने बताया कि पिकेट बनने के बाद इलाके का माहौल बदला है। लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। युवा मतदाता प्रशांत ने कहा कि इलाके का माहौल बदल गया है। नक्सल का खौफ अब नहीं बचा है। अन्य मतदाताओं ने कहा कि इलाके में पानी और पलायन एक बड़ी समस्या है। उन्हें रोजगार चाहिए और खेतों के लिए पानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि मनातू के इलाके में चुनाव करवाना हमेशा से ही प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती रहा है। वर्ष 2019 तक चुनाव में मतदानकर्मी हेलीकॉप्टर से जाया करते थे लेकिन पिछले पांच वर्षों में काफी बदलाव आया। इस चुनाव में पहली बार मतदानकर्मी रोड से सफर तय कर वोटिंग करवाने के लिए पहुंचे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर