ममता के भाई नहीं डाल सके वोट, मतदाता सूची में नाम नहीं था

कोलकाता, 20 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बंगाल की भी सात सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है। हालांकि, खुद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई ही अपना वोट नहीं डाल पाए। सूबे की मुखिया ममता के सबसे छोटे भाई बाबुन बनर्जी मतदान नहीं कर पाए, क्योंकि मतदाता सूची में उनका नाम नहीं था, लेकिन उन्हें पहले से इसकी जानकारी नहीं थी।

हावड़ा में रहने वाले बाबून जब वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे तो पता चला कि मतदाता सूची में उनका नाम नहीं है। तृणमूल ने इस पूरे मामले पर चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए। तृणमूल प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा कि भारत का चुनाव आयोग पूरे मामले को देख रहा है। केवल वही बता सकता है कि ऐसा क्यों हुआ।

इससे पहले मार्च में हावड़ा लोकसभा सीट से तृणमूल के मौजूदा सांसद प्रसून बनर्जी को फिर से उम्मीदवार बनाए जाने पर बाबुन ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि पार्टी ने उन्हें टिकट देने का वादा किया था। तब ममता बनर्जी ने खुलेआम उन्हें त्यागने और उनके साथ संबंध तोड़ने तक की बात कही थी। उसके बाद चर्चा यह भी थी कि बाबुन हावड़ा से निर्दलीय लड़ सकते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर