एक जून को कहीं भी रहे बूथ पर पहुंच कर मतदान अवश्य करें: हेमांगी सखी

वाराणसी,21 मई (हि.स.)। किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी ने ट्रांसजेंडर पोर्टल को वैश्विक स्तर का बनाने की मांग केन्द्र सरकार से की है। हेमांगी सखी ने कहा कि ट्रांसजेंडर पोर्टल का ब्रांड एम्बेसडर भी किन्नर समाज के लोगों को बनाया जाय। हेमांगी सखी मंगलवार को मछोदरी स्थित श्री स्वामी नारायण मंदिर परिसर में मीडिया कर्मियों से रूबरू थी।

उन्होंने कहा कि ट्रांसजेंडर पोर्टल का प्रचार प्रसार होगा तो पूरे विश्व के लोग किन्नर समाज को समझ सकेंगे। मुम्बई में मतदान देने के बाद वाराणसी आई किन्नर महामंडलेश्वर ने वाराणसी के लोगों से एक जून को मतदान अवश्य करने की अपील की। भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुकी हेमांगी ने मंदिर में दर्शन पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रिकार्ड मतों से जीताने का आह्वान किया।

गौरतलब हो कि ट्रांसजेंडर के अधिकारों के संरक्षण के लिए केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय पोर्टल तैयार कराया है। इसकी मदद से किन्नर आसानी से अपना पहचान पत्र बनवा सकते हैं। इस पोर्टल से ट्रांसजेंडरों के अधिकारों की रक्षा होगी तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उन्हें आसानी से मिलेगा। किन्नरों को समाज का हिस्सा बनने और मुख्यधारा में शामिल होने में आसानी रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर