3डी प्रिंटिंग पर सप्ताह भर का प्रशिक्षण आयोजित किया

जम्मू, 21 मई (हि.स.) । श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय, एसएमवीडीयू के स्कूल ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग ने 3डी प्रिंटिंग पर एक सप्ताह का प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित किया। प्रशिक्षण सत्र का नेतृत्व एड्रोइटेक इंफॉर्मेशन सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के शेन ने किया। व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम में 3डी प्रिंटिंग तकनीक के बुनियादी सिद्धांतों को शामिल किया गया और इसमें स्कूल में नई कमीशन की गई 3डी प्रिंटिंग सुविधा का उपयोग करने वाले व्यावहारिक सत्र शामिल थे। कार्यक्रम में छात्रों, विद्वानों, कर्मचारियों और संकाय सदस्यों के एक विविध समूह ने भाग लिया।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग स्कूल के प्रमुख डॉ. यथेष्ठ आनंद ने प्रशिक्षण के आयोजन में कर्मचारियों और संकाय सदस्यों के समर्पित प्रयासों की सराहना की। उन्होंने अत्याधुनिक 3डी प्रिंटिंग सुविधा की स्थापना में उनके अटूट समर्थन के लिए एसएमवीडीयू के कुलपति प्रोफेसर प्रगति कुमार और एसएमवीडीयू प्रशासन के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम का समन्वय स्कूल ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग के सहायक प्रोफेसर डॉ. मीर इरफान उल हक द्वारा किया गया। डॉ. हक ने क्षेत्र में छात्रों और पेशेवरों के कौशल को बढ़ाने के उद्देश्य से ऐसे समृद्ध कार्यक्रमों की मेजबानी जारी रखने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर