स्वास्थ्य निदेशक गढ़वाल ने किया चारधाम यात्रा मार्ग की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण

गोपेश्वर, 22 मई (हि.स.)। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की स्वास्थ्य निदेशक गढ़वाल डा. शिखा जंगपांगी ने बुधवार को बदरीनाथ धाम पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए की यात्रा काल में सभी चिकित्सालयों में स्वास्थ्य सेवाएं चाक चौबंद रखी जाएं।

यात्रा मार्ग पर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर उन्होंने जिला चिकित्सालय गोपेश्वर पहुंचकर उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का भी जायजा देते हुए नोडल अधिकारियों को चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 50 साल और उससे अधिक उम्र के श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य की जांच आवश्यक रूप से की जाए ताकि उन्हें यात्रा के दौरान किसी प्रकार की स्वास्थ्य परेशानियों से न जुझना पड़े।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि यात्रा मार्ग पर जहां पर यात्रियों का ज्यादा दबाव हो उन स्थानों पर प्रशिक्षित पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की जाए। उन्होंने यात्रा मार्ग के सभी चिकित्सालों में स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण कर सभी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। गोपेश्वर जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. अनुराग धनिक ने जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में स्थाई स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं बाल रोग विशेषज्ञ के नियुक्ति की मांग की।

इस अवसर सीएमओ डा. राजीव शर्मा अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमएस खाती, नोडल अधिकारी डा. बीपी सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर