पत्रकारिता विभाग ने उद्योग विशेषज्ञों के साथ इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया

जम्मू, 22 मई (हि.स.)। जम्मू विश्वविद्यालय में पत्रकारिता और मीडिया अध्ययन विभाग ने प्रमुख उद्योग विशेषज्ञों की भागीदारी के साथ व्यावहारिक इंटरैक्टिव सत्रों की एक श्रृंखला का आयोजन किया। इस आयोजन का उद्देश्य अकादमिक शिक्षा और वास्तविक दुनिया की पत्रकारिता प्रथाओं के बीच अंतर को पाटना था, जिससे छात्रों को पत्रकारिता के उभरते क्षेत्र में अमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान की जा सके। इस मौके पर प्रतिष्ठित अख़बार के रेजिडेंट एडिटर ब्रिजेश सिंह ने छात्रों से राजनीतिक पत्रकारिता के बारे में बातचीत की।

सिंह ने राजनीतिक घटनाओं और आंकड़ों को कवर करने के अपने व्यापक अनुभव को साझा किया, जिसमें सटीकता, सत्यनिष्ठा के महत्व और जनता की राय को आकार देने और सत्ता को जिम्मेदार ठहराने में पत्रकारों द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया गया। उन्होंने राजनीतिक पत्रकार के लिए विश्लेषण के महत्व को भी साझा किया। वहीं संसाधन व्यक्ति तेजिंदर सिंह सोढ़ी ने पत्रकारिता के बदलते परिदृश्य के बारे में बात की। सोढ़ी ने डिजिटल मीडिया की बढ़ती लोकप्रियता और पारंपरिक समाचार प्लेटफार्मों पर इसके प्रभाव पर प्रकाश डाला।

सत्र के दौरान, छात्रों ने विशेषज्ञों के साथ अपने शोध कार्य भी साझा किए। छात्रों और संकाय सदस्यों ने सत्रों में सक्रिय रूप से भाग लिया, प्रश्न पूछे और विशेषज्ञों के साथ जीवंत चर्चा में भाग लिया। इस आयोजन ने छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान और उद्योग के रुझानों और चुनौतियों से प्रत्यक्ष परिचय प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर