2024 के चुनाव को केंद्र शासित प्रदेश में एक त्योहार की तरह मनाया जा रहा-रविंदर रैना

राजौरी, 25 मई (हिस.)। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने शनिवार को राजौरी में अपना वोट डाला और कहा कि 2024 के चुनाव को केंद्र शासित प्रदेश में एक त्योहार की तरह मनाया जा रहा है।

रैना ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र का त्योहार, लोकसभा चुनाव हो रहे हैं और पूरे जम्मू-कश्मीर में उत्साह का माहौल है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव की सरगर्मी जम्मू-कश्मीर में त्योहार की तरह चल रही है। श्रीनगर संसदीय सीट पर 40 फीसदी मतदान हुआ जबकि उत्तरी कश्मीर के बारामूला में 60 फीसदी मतदान हुआ और आज अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर भी सुबह से ही लोगों की लंबी कतारेें लगी हुई हैं और मतदान हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लोकतंत्र की जीत है।

उन्होंने कहा कि यह इलाका नियंत्रण रेखा के करीब है और यहां भी लोग पूरे उत्साह के साथ वोट देने आ रहे हैं।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद के खिलाफ कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ेगा। इसके अतिरिक्त अपनी पार्टी के जफर इकबाल मन्हास भी चुनाव लड़ रहे हैं जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने रसद, संचार और कनेक्टिविटी की प्राकृतिक बाधाओं के बारे में विभिन्न मुद्दों के कारण मतदान की तारीख को फिर से निर्धारित करने के लिए अभ्यावेदन प्राप्त होने के बाद अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की तारीख को 7 मई से संशोधित कर 25 मई कर दिया था।

हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अनंतनाग-राजौरी समेत कश्मीर की तीन सीटों में से किसी से भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहले आम चुनाव में जम्मू, बारामूला, श्रीनगर और उधमपुर की सीटों पर मतदान पहले ही संपन्न हो चुका है। 2022 में परिसीमन अभ्यास के बाद अनंतनाग-राजौरी में यह पहला चुनाव है जिसमें पुंछ और राजौरी के क्षेत्र को निर्वाचन क्षेत्र में जोड़ा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

   

सम्बंधित खबर